September 29, 2024

बल्लभगढ़ अनाज मंडी में किरयाना स्टोर पर सीएम फ्लाइंग का छापा

Faridabad/Alive News: मुख्यमंत्री उड़न दस्ता की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर बल्लभगढ़ की अनाज मंडी में एक किरयाना की दुकान पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान पर किरयाना स्टोर पर मिलावटी एवं नकली सामान के अलावा सरकार द्वारा प्रतिबंधित पशुओं के इंजेक्शन बरामद हुए है।

मुख्यमंत्री उड़नदस्ता की टीम ने छापेमारी के समय अपने साथ सचिन एफएसओ व पूजा चौधरी ड्रग कंट्रोल ऑफिस स्थानीय पुलिस के साथ दुकान नंबर 23 पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान दुकान संचालक त्रिलोक चंद दुकान में था। निरीक्षण के दौरान दुकान के प्रथम फ्लोर पर सफेद रंग की पारदर्शी बोतलों में तरल पदार्थ भरा मिला जो की सील बंद था। दुकान संचालक ने बताया कि वह पशुपालन करने वाले लोगों को पशुओं का दूध निकालने के लिए बेचता है।

जबकि सरकार द्वारा इस तरह की ऑक्सीटॉसिन इंजेक्शन दवाई बेचने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। उड़नदस्ता की टीम के निरीक्षण अधिकारियों को बोतलों की गिनती करने पर 100एमएल की 192 व 150एमएल की 150 बोतल मिली हैं। इन बोतलों पर कोई भी मार्क लेवल नहीं था। इसलिए ड्रग्स विभाग द्वारा दोनों प्रकार की बोतलों में से चार बोतल सील करके लैब भेजी गई है तथा बाकी बोतलों को तीन डिब्बों में सील कर दिया गया है। लैब से रिपोर्ट आने पर दुकान के संचालक पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

इसी प्रकार मौके पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी सचिन कुमार के नियमानुसार मिर्च पाउडर के सैंपल, मैगी के दो अलग-अलग सैंपल लिए हैं जिन पर कोई मार्क नहीं था जिन्हें लैब भिजवाया जाएगा रिपोर्ट आने दुकानदार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।