June 30, 2024

नागरिक अस्पताल में सीएम फ्लाइंग की छापेमारी, एंबुलेंस कंट्रोल रूम के खंगाले रिकॉर्ड

Faridabad/Alive News: फरीदाबाद के नागरिक अस्पताल में शिकायतकर्ता के आधार पर वीरवार को सीएम फ्लाइंग ने एंबुलेंस कंट्रोल रूम में छापेमारी की। शिकायतकर्ता का कहना है कि मरीजों को जबरदस्ती निजी अस्पताल में भर्ती कराया जाता है और निजी अस्पताल से भारी कमीशन भी लिया जाता है।

मिली जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता मोनू कुमार(भीम आर्मी)का कहना है कि मरीज की हालत गंभीर होने पर डॉक्टर उन्हें सफदरगंज के लिए रेफर कर देते हैं जिसके बाद एंबुलेंस ड्राइवर उन्हें रास्ते में यह कहकर रोक देते हैं कि आपका मरीज दिल्ली सफदरगंज अस्पताल तक नही पहुंच पाएगा और मरीज को जबदस्ती एंबुलेंस ड्राइवर निजी अस्पताल में एडमिट करा देते हैं।

ऐसे में मरीज निजी अस्पताल का खर्चा नहीं उठा पाता है जिससे कि मरीज की मौत भी हो जाती है।वहीं दूसरी तरफ उनका कहना है कि एंबुलेंस ड्राइवर बिल में ज्यादा डिस्टेंस दिखाकर मरीजों से एक्स्ट्रा पैसे वसूलते हैं। ऐसे में उनकी मांग है कि 2013 से अभी तक कितने मरीजों को सफदरगंज अस्पताल में रेफर किया गया और कितने मरीजों के बिल अस्पताल में दिए गए।इसकी जांच की जाए और रिकॉर्ड निकाला जाए।

सीएम फ्लाइंग ऑफिसर सतबीर ने बताया कि फिलहाल अभी जांच की जा रही है। जांच के बाद ही इसका खुलासा हो पाएगा की यहां कितनी अनियमताए हैं।