May 5, 2024

CM की विकास सम्बन्धी घोषणाओं को प्राथमिकता से पूरा करें अधिकारी : सीमा त्रिखा

Faridabad, 12 March:– मुख्यमंत्री की घोषणाओं से जुड़े विकास कार्यो को आपसी तालमेल से पूरा करें ताकि जनता को समय रहते इन विकास कार्यो का अधिक से अधिक लाभ दिया जा सके यह दिशा निर्देश मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा ने गोल्फ क्लब पर्यटन स्थल में नगर निगम अधिकारियों की उक्त सम्बंध में आयोजित बैठक में अधिकारियों को दिये। मुख्य संसदीय सचिव ने अधिकारियों से कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणाओं को ठोस कार्य योजना बनाकर बेहतर आपसी सामंजस्य के साथ अधिकारी प्राथमिकता से पूरा करें।
सीमा त्रिखा ने कहा कि जनता को मूलभूत सुविधाएं प्रदान करना अधिकारियों का प्रशासनिक दायित्व है और इस दायित्व का निर्वाहन अधिकारी पूर्ण रूप से ईमानदारी से कर जनआंकाक्षाओं के अनुरूप विकास कार्यो को गति प्रदान करे।
उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जिन क्षेत्रों में सडक़, बिजली, सीवरेज की समस्या है वहां अधिकारी व्यक्तिगत तौर पर मौका मुआयना कर स्थानीय क्षेत्रवासियों से विचार विमर्श करने के उपरांत जनसमस्याओं का निपटारा करें और साथ ही निकट भविष्य में गर्मी के मौसम के आगमन से पूर्व पेयजल आपूर्ति की संभावित समस्या को मद्देनजर रखते हुए विशेष कार्ययोजना बनाकर काम करें ताकि गर्मी के मौसम में पेयजल की समस्या का आम जन को सामना ना करना पड़े। बैठक के उपरांत सीमा त्रिखा ने विधानसभा क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यो का सम्बंधित क्षेत्र के नगर निगम अधिकारियों के साथ दौरा किया और स्थानीय क्षेत्रवासियों की मौके पर जाकर समस्याएं सुनी जिन पर उन्होंने क्षेत्रवासियों को आश्वस्त करते हुए समस्याओं का शीघ्र समाधान करवाने को कहा।