May 3, 2024

स्वच्छता अभियान की तीसरी वर्षगाँठ पर पुलिस कर्मियों ने की सफाई

Kurukshetra/ Alive News : स्वच्छ भारत अभियान की तीसरी वर्षगाँठ पर पुलिस कर्मियों ने अपने कार्यालयो, पुलिस लाईन , थाना व चौंकियों मे सफाई कर स्वच्छता अभियान मे अपना योगदान दिया। जिला पुलिस के सभी पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों ने अपने अपने कार्य स्थलो पर साफ-सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया। पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने कहा कि स्वच्छता मानवता के लिए अलंकार है।

हर मनुष्य को स्वच्छ वातावरण से अलंकृत होना चाहिए। जीवन में दोनों तरह की स्वच्छता महत्वपूर्ण है एक बाहरी स्वच्छता और दूसरी आंतरिक स्वच्छता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने आज से 3 साल पहले स्वच्छता अभियान का आगाज किया था। उनके आह्वान पर पूरे देश में स्वच्छता एक आंदोलन के रूप में उभरकर आई है। समाज के हर व्यक्ति को स्वच्छता अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए ताकि हम सब अपने राष्ट्र को स्वच्छ बनाने में अपनी भूमिका निभा सके।

स्वच्छता देश और समाज के हर नागरिक के लिए आवश्यक है। स्वच्छता जीवन का अहम पहलू है हमें स्वच्छता को मिशन के तौर पर लेना चाहिए स्वछता का यह अभियान निरंतर आगे बढ़ना चाहिए। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी स्वच्छता अहम है। स्वच्छ माहौल में हम अपने कार्य का बेहतर निष्पादन कर सकते हैं।