May 6, 2024

एक साल से जांच का सामना कर रहे सामाजिक अध्ययन के अध्यापक को मिली क्लीन चिट

Faridabad/Alive News: मिड डे मील के राशन वितरण में अनियमितता बरतने के आरोप में सस्पेंड के बाद विभागीय जांच के घेरे में चल रहे सामाजिक अध्ययन के अध्यापक ललित भारद्वाज को मौलिक शिक्षा निदेशालय ने जांच पूरी होने के बाद क्लीन चिट देते हुए दोषमुक्त कर दिया है। जिसके बाद ललित भारद्वाज ने राहत की सांस ली है।

गौरतलब है कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मुजेसर में सामाजिक के अध्यापक ललित भारद्वाज पर मिड डे मील का राशन वितरित करने में अनियमितता बरतने और स्कूल का गेट बंद कर अध्यापकों को अंदर रोकने तथा उच्च अधिकारियों के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग करने के आरोप लगाए गए थे। इस संबंध में उन्हें सस्पेंड भी कर दिया गया था।

लेकिन मौलिक शिक्षा विभाग ने उक्त मामले की जांच पूरी होने के पश्चात ललित भारद्वाज को क्लीन चिट देते हुए उन पर लगे आरोपों को निराधार बताया और भविष्य में सचेत रहने की सलाह दी है। ललित भारद्वाज ने बताया कि उन्हें भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ने के कारण विभाग के अधिकारियों ने रंजिशवश फंसाया था। इससे पहले भी उन्हें इस प्रकार की साजिश में फंसाने का प्रयास किया गया था। लेकिन अधिकारी नाकामयाब रहें।

भारद्वाज का कहना है कि उस समय की जिले की डिप्टी डीईओ, मौलिक शिक्षा अधिकारी शशि अहलावत और खंड शिक्षा अधिकारी ने उनके खिलाफ गलत रिपोर्ट तैयार की थी। उन्होंने बताया कि जिस समय के उनपर आरोप लगाए गए थे उस समय उनकी ड्यूटी इन्हीं अधिकारियों द्वारा कक्षा छठी से आठवीं तक की परीक्षा में सेक्टर 55 के स्कूल में लगाई गयी थी। जिसके बाद वह स्कूल नहीं आए। ऐसे में उन पर लगाए गए सारे आरोप गलत थे। आपको बता दे कि उक्त मामले की जांच पूरी होने के पश्चात मौलिक शिक्षा निदेशालय ने ललित भारद्वाज को क्लीन चिट देते हुए उन्हें आरोपमुक्त कर दिया है।