May 10, 2024

हिन्दी का पेपर आसान आने पर बच्चों के खिले दिखे चेहरे

Faridabad/Alive News: शनिवार को हरियाणा बोर्ड के 10वीं के स्टूडेंट्स ने हिंदी की परीक्षा दी। परीक्षा 83 केंद्रों पर शांतिपूर्ण रूप से सम्पन्न हुई। जिले में 10 हजार से अधिक स्टूडेंट्स ने हिंदी की परीक्षा दी। परीक्षा सेंटर से निकलते स्टूडेंट्स काफी खुश नजर आए। इस दौरान स्टूडेंट्स ने बताया कि पेपर आसान रहा। पेपर पांच सेक्शन में विभाजित था। पहले सेक्शन में बहुविकल्पीय प्रश्न थे। जबकि अन्य सेक्शन में अति लघु और वर्णनात्मक प्रश्नों के उत्तर देने थे। परीक्षा के लिए कुल 3 घंटे का समय मिला। परीक्षा केंद्रों पर चेकिंग के बाद स्टूडेंट्स को प्रवेश दिया गया। हालांकि, हिंदी की पूरी परीक्षा आसान रही है। अब दसवीं कक्षा की अगली परीक्षा 5 मार्च को फिजिकल हेल्थ की होगी।

क्या कहना है स्टूडेंट्स का

हरियाणा बोर्ड हिंदी की परीक्षा आसान रही है। पेपर से पहले थोड़ी टेंशन हो रही थी। लेकिन पेपर देखने के बाद सारी परेशानी दूर हो गई। पेपर को लिखने में ज्यादा समय लगा। लेकिन सभी प्रश्न काफी आसान थे।

  • मनीषा, स्टूडेंट पी.पी कान्वेंट स्कूल।

परीक्षा की तैयारी काफी दिन से कर रहे थे। इस साल दो बार प्री बोर्ड हुआ है। जिसके चलते परीक्षा की तैयारी भी काफी अच्छी हुई है। हिंदी की परीक्षा में सिलेबस से अधिक प्रश्न थे।
पूनम, स्टूडेंट पी.पी कान्वेंट स्कूल।

क्या कहना है अधिकारी का
आज दोनों ब्लाकों में बने 83 परीक्षा केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षा सम्पन्न हुई है। अभी तक किसी भी सेंटर से कोई नेगेटिव रिपोर्ट नहीं आई है। स्टूडेंट्स का हिंदी का पेपर आसान रहा है। जिले में परीक्षा शांतिपूर्ण सम्पन्न हुई है।

  • आशा दहिया, जिला शिक्षा अधिकारी।