April 30, 2024

संस्कृति और परपम्परा को जाने बच्चे : राधा शर्मा

Faridabad/Alive News : स्वर संगीत कला केन्द्र द्वारा एक कार्यशाला का आयोजन किया। इस कार्यशाला में स्वर संगीत कला केन्द्र की संचालिका गुरू राधा शर्मा द्वारा आये हुए बच्चों को संगीत के बारे में विस्तृत जानकारी दी एवं संगीतकार किस तरह से बन सकते है इसके बारे में उन्होंने टिप्स दिये। गुरू राधा शर्मा ने बताया कि आज 30 से अधिक बच्चो ने इस कार्यशाला में हिस्सा लिया जिन्होंने कला एवं संगीत के बारे में जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि इन बच्चों को हमारी संस्कृति, परपम्परा का पता होना चाहिए तभी वह इस संस्कृति व परम्परा को जीवित रख सकते है। उन्होंने कहा कि इस कार्यशाला में बच्चों को संगीत, नृत्य आदि का प्रशिक्षण दिया जा रहा है जो कि बच्चे बखूबी रूप से सीख रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस अवसर पर विशेषकर मेडिटेशन को लक्ष्य रखा गया है क्योकि आज की इस भागदौड़ की जिंदगी में बच्चे सबसे ज्यादा मानसिक और परेशान रहते है इसीलिए इन बच्चों को मेडिसन के ऊंपर कुछ टॉपिक दिये थे जिन पर बच्चों ने पूरा होमवर्क करके मेडिटेशन पर अपने अपने विचार रखे और उन्हें इस बात का ज्ञान हो गया कि मेडिटेशन क्या है। इस अवसर पर बच्चों की प्रतिभाओं को देखकर उन्हें प्रशिस्ती पत्र भी भेंट किये गये।