May 8, 2024

मॉडर्न डीपीएस में बच्चों ने लगवाया कोरोना रोधी टीका

Faridabad/Alive News : ग्रेटर फरीदाबाद स्थित मॉडर्न डीपीएस स्कूल में आज से बच्चों का कोरोना वैक्सीनेशन शुरु किया गया। इस मौके पर स्कूल के प्रिंसीपल यूएस वर्मा ने बच्चों व अभिभावकों को वैक्सीनेशन लगवाने के लिए भी जागरुक किया। इस मौके पर स्कूल की चेयरमैन सविता गिरधर, वाइस प्रिंसीपल मधु मलिक, डायरेक्टर विकास राय चौधरी भी मौजूद रहे।

इस मौके पर प्रिंसीपल यूएस वर्मा ने बताया कि मॉडर्न डीपीएस स्कूल में लगभग 1 हजार बच्चों को वैक्सीन लगनी है। उन्होंने कहा कि इसमें स्वास्थ्य विभाग का पूरा सहयोग मिल रहा है। बच्चों का स्कूल में ही वैक्सीनेशन को लेकर रजिस्ट्रेशन भी किया जा रहा है। इसके बाद वैक्सीन लगवाने के उपरांत बच्चों को आधा घंटा ऑब्जर्वेशन में भी रखा जा रहा है। वैक्सीनेशन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह सभी अभिभावकों से अपील करते हैं कि वे अपने बच्चों को वैक्सीन जरूर लगवाएं, ताकि सब मिलकर कोरोना को हरा सकें।

उन्होंने कहा कि कक्षाओं में भी बच्चों को कोरोना से बचाव के लिए सावधानी बरतनी चाहिए। वहीं वैक्सीन लगवाने के बाद स्कूली बच्चों ने अपने अनुभव को सांझा करते हुए उन्होंने कहा कि स्कूल में वैक्सीन लगवाने के बाद बहुत कोरोना से सुरक्षा महसूस हो रही है तथा किसी प्रकार का मन में डर नहीं है।