May 20, 2024

परीक्षा की तैयारी के लिए बच्चों को नही मिल पा रहा शांति का माहौल

Faridabad/Alive News: सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा शुरु हो चुकी है । ऐसे में छात्र भी परीक्षा की तैयारी में लगे हुए हैं । लेकिन देखा जाए तो कही न कही बच्चे परीक्षा की तैयारी सही ढंग से नही कर पा रहे हैं । तैयारी करने के लिए शांत माहौल जरुरत होती है परंतु दिन में वाहनों का शोर और रात के समय में शादियों में बजने वाले डीजे की वजह से बच्चे तैयारी नही कर पाते हैं । ऐसे में पुलिस को इस पर सख्त से सख्त कार्यवाही करने की जरुरत है ।

सीनियर श्रीराम स्कूल के सूरज ने बताया कि घर के बाहर तेज आवाज में चलते डीजे और ढोल का शोर पढ़ाई में बाधा डाल रहा है। जब लोगों से इसे बंद करने के लिए बोला जाता है तो वह सुनते नहीं है। बल्कि स्टूडेंट्स को ही कहीं और जाकर पढ़ाई करने के लिए बोलते है। ज्यादा कहने पर लोग लड़ने लगते है। इस कारण कई बार दोस्त के घर पढ़ाई करने जाना पड़ता है।

सूरज, 12वीं कक्षा स्टूडेंट

सीनियर श्रीराम स्कूल के नवनीत ने बताया कि सीबीएसई के एग्जाम शुरु हो चुके है। परीक्षा की तैयारी के लिए शांत माहौल की जरूरत होती है। दिन में वाहनों का और लोगों का शोर होता है। रात के समय शांति होती है। लेकिन शादियों में बजने वाले डीजे देर रात तक चल रहे है। इसका शोर पढ़ाई में बाधा डाल रहा है। इस पर पुलिस को एक्शन लेना चाहिए।

नवनीत, 12वीं कक्षा स्टूडेंट