May 7, 2024

मुख्य सचिव ने दिए आदेश, सरकारी भवनों और भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में लगेंगे कैमरे

Faridabad/Alive News: सोमवार को हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने विडियो कान्फ्रेंस के जरिये दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि हरियाणा सरकारी परिसरों में सीसीटीवी लगाने की प्रक्रिया तेज की जाए। एफडीए के सीईओ अनिल मलिक ने बताया कि जिले में सीएसआर के माध्यम से भी कैमरे लगवाने की व्यवस्था की जा रही है। प्रशासनिक एमसीएफ के अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों से तालमेल कर सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम यथा शीघ्र पूरा किया जाएगा।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि पुलिस विभाग के ज्यादातर भवनों में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है और बचे हुए स्थानों पर भी जल्द ही सीसीटीवी कैमरो की व्यवस्था कर दी जाएगी। नगर निगम एफएमडीए की ओर से भी सीसीटीवी कैमरे लगाने का प्रस्ताव है। मुख्य सचिव को बताया कि फरीदाबाद जिला के सभी 170 सरकारी भवनों में सीसीटीवी कैमरे जांच की गई है।

इनमें से 16 पुलिस चौकियों में लगाए जा रहे हैं। जिला के 46 महाविद्यालयों और साथ ही जिला के भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में भी सीसीटीवी कैमरो की व्यवस्था की जाएगी। डीसी जितेन्द्र यादव ने बताया कि फिलहाल जिला के कई भवनों में पहले से ही सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। जिला के सरकारी भवनों और भीड़भाड़ वाले इलाकों का सर्वे करवा लिया गया है।