May 18, 2024

मुख्यमंत्री उड़नदस्ता ने फरीदाबाद में चाईनीज मांझे पर की कार्यवाही

Faridabad/Alive News: मुख्यमंत्री उड़न दस्ता की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर पुरानी चुंगी, ओल्ड फरीदाबाद, बल्लभगढ़ और सीही गांव के पास स्थानीय मार्केट में प्रतिबंधित चाइनीज मांजा पकड़ने का अभियान चलाया गया।

मुख्यमंत्री उड़नदस्ता की टीम के निरीक्षक जगदीश और थाना ओल्ड फरीदाबाद से एएसआई प्रवीन कुमार को साथ लेकर ओल्ड मार्किट में बंटी बुक सेंटर व बिट्टू बुक डिपो का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उपरोक्त दोनों दुकानों में चाईनीज मांझा नही मिला। इसके अलावा कई दुकानों पर प्लास्टिक की पतंग व मांझा रखा मिला। इस सम्बंध में नगर निगम की टीम को मौका पर बुलाया गया। विशाल भाटी सुपरवाइजर नगर निगम ओल्ड फरीदाबाद कार्यालय ने मौका निरीक्षण उपरांत प्रतिबंधित पॉलीथिन की पतंग आदि रखने पर 3-3 हजार रुपये का जुर्माना करते हुए चालान काटा है, जिसका भुगतान मौका पर ही कराया गया है।

मुख्यमंत्री उड़नदस्ता की दूसरी टीम में तैनात निरीक्षण एएसआई महेन्द्र सिंह ने ग्रीनबेल्ट मदीना मस्जिद के पास चारपाई पर चाइनीस मांझा रख कर बेचा रहा था। मौके पर 10 रोल छोटे प्रतिबंधित चाइनीस मांझा रखे मिले। इन प्रतिबंधित चाईनीज मांझा को सेक्टर-3 पुलिस चौकी के हवाले किया गया है इस सम्बध में स्थानीय पुलिस द्वारा अभियोग अंकित किया गया है।

उसके उपरांत संयुक्त टीम द्वारा शीतला माता मंदिर रोड गांव सीही सेक्टर 8 में पतंगों की होलसेल की दुकान का औचक निरीक्षण किया गया। मौका पर चाइनीस मांझा के 8 पैकेट छोटे एक पैकेट बड़ा जिसमें लगभग 900 ग्राम चाइनीस धागा मिला जिसको सेक्टर 8 पुलिस चौकी के हवाले किया गया है जिस बारे भी अलग से अभियोग अंकित करके नियमानुसार कार्यवाही की गई है।