October 19, 2021

चरणजीत सिंह चन्नी ने ली CM पद की शपथ, पंजाब को मिला पहला दलित मुख्यमंत्री

Chandigarh/Alive News : पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा बदलाव हुआ है. सोमवार को दलित नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को ही मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था. पंजाब कांग्रेस में जारी दंगल के बीच कांग्रेस पार्टी ने चेहरा बदला है. अभी भी कांग्रेस के बीच का दंगल पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है. लेकिन चुनाव से पहले कांग्रेस ने अपना नया दांव चल भविष्य की तैयारी की है.

सुखजिंदर सिंह रंधावा, ओपी सोनी ने ली शपथ
चरणजीत सिंह चन्नी के अलावा सोमवार को सुखजिंदर सिंह रंधावा ने भी शपथ ली. सुखजिंदर सिंह रंधावा ने मंत्री पद की शपथ ली है. इनके अलावा ओपी सोनी ने भी सोमवार को मंत्री पद की शपथ ली.

पंजाब को मिला दलित मुख्यमंत्री
पंजाब को नया मुख्यमंत्री मिल गया है, सोमवार सुबह चरणजीत सिंह चन्नी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के 16वें मुख्यमंत्री हैं, लेकिन पहले दलित मुख्यमंत्री हैं. अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने अपना सीएम चेहरा बदला है.

चन्नी के शपथ ग्रहण में देरी
पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के शपथ ग्रहण में कुछ देरी हो रही है. पहले सुबह 11 बजे का वक्त तय था, लेकिन सवा ग्यारह बजे तक शपथ नहीं हो पाई है. कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस कार्यक्रम में शामिल होने पर सस्पेंस बना हुआ है.

Related articles

नेशनल यूथ इंटक के चेयरमैन बने संजय गाबा

Faridabad/Alive News : गत 17 जून एवं 18 जून(दो दिवसीय) को सम्पन्न हुई इंटक कार्यसमिति की बैठक में इंटक यूथ कमेटी के पुनर्गठन पर विचार किया गया और इंटक अध्यक्ष को इसके पुनर्गठन करने का अधिकार दिया गया। इसके साथ ही नेशनल चेयरमैन यूथ इंटक का पदभार संजय गाबा और वहीं वाईस चेयरमैन का पदभार […]

इंडिया में WhatsApp नहीं होगा बैन, SC ने खारिज की अर्जी

देश की सर्वोच्च अदालत ने मोबाइल मैसेजिंग एप व्हाट्सएप, हाइक, स्नैपचैट और दूसरे ऐसे एप्स पर बैन की मांग करने वाली अर्जी को खारिज कर दिया है. कोर्ट ने बुधवार को याचिकाकर्ता से कहा कि हम इसे सुनवाई लायक नहीं समझते, अगर आपको यह जरूरी लगता है तो आप सरकार या TDSAT के पास जा […]