May 21, 2024

हादसों के हाईवे पर स्ट्रीट लाइट न जलने से बढ़ी दुर्घटना की संभावना

Faridabad/Alive News : दिल्ली- मथुरा नेशनल हाईवे पर ओल्ड़ मेट्रो स्टेशन से लेकर बड़खल मेट्रो स्टेशन के बीच लगी स्ट्रीट लाइटें पिछले एक सप्ताह से बंद पड़ी है। हाईवे पर लगी स्ट्रीट लाइटों के न जलने से शाम होते ही हाईवे अंधेरे में डूब जाता है। ऐसे में रात के वक्त दुपहिया वाहन चालक तेज रफ्तार से आ रहीं गाड़ियों की चपेट में आने से दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं।

दिल्ली- मथुरा नेशनल हाईवे पर ओल्ड़ मेट्रो स्टेशन से लेकर बड़खल मेट्रो स्टेशन के बीच लगी स्ट्रीट लाइटें.

दरअसल, हाइवे पर लगी स्ट्रीट लाइट खराब हुए एक सप्ताह बीत चुका है। ज्यादातर स्ट्रीट लाइटें बंद पड़ी हैं। ऐसे में यह सड़क पिछले एक सप्ताह से अंधेरे में है। हाइवे के साथ रिहायशी इलाके भी हैं। कई जगह यू-टर्न भी बने हैं। अंधेरा होने से सामने से आ रही गाड़ियां दिखाई नहीं देती और वे दुर्घटना के चपेट में आ जाते हैं। सबसे अधिक समस्या बाइक, स्कूटर और साइकिल से जा रहे लोगों को होती है।

प्रीयुष बैसला, कामकाजी महिला।

क्या कहना है लोगों का
नेशनल हाईवे पर अंधेरा रहने से हादसे का खतरा बना रहता है। जिस कारण ऑटों चालक भी उधर जाने से कतराते है। इससे अक्सर हमें घर पहुंचने देरी हो जाती है।

-भावना, कामकाजी महिला।

कहने को तो नेशनल हाइवे है। पर यहां पिछले एक सप्ताह से स्ट्रीट लाइट नही जल रही है। बारिश में तो और बुरा हाल हो गया है। हाइवे पर पानी भरा है। लाइट के न जलने से पता नही चल पा रहा है कि कहां पानी है और कहां गड्डा है।

क्या कहना है अधिकारी का
हमारी तरफ से नेशनल हाइवे की सभी स्ट्रीट लाइटों जल रही है। यदि कहीं की लाइट खराब है या नही जल रही तो जो भी वहां का ठेकेदार है उससे कहकर वहां की लाइटें जल्द ठीक करवा दी जाएगी।
-धीरज, उपमहाप्रबंधक- नेशनल हाइवे ऑफ अथॉरिटी।