April 26, 2024

मामले कम हुए लेकिन त्यौहारी सीजन में सतर्कता बेहद जरुरीः उपायुक्त

Faridabad/Alive News: जिला मैजिस्ट्रेट जितेंद्र यादव ने बताया कि जिला आपदा प्रबंधन कार्डिनेशन कमेटी की मीटिंग में जिला में कोविड-19 के मामलों की समीक्षा के बाद अब जिला में कंटेनमेंट जोन की संख्या तीन रह गई है। उन्होंने बताया कि इन तीन कंटेनमेंट जोन में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार के दिशा-निर्देशानुसार कंटेनमेंट जोन में लागू होने वाले नियम पूरी तरह से लागू रहेंगे।

जिला मैजिस्ट्रेट ने बताया कि मौजूदा समय में जिला में जो कंटेनमेंट जोन बचे हैं उनमें सेक्टर-14 में मकान नंबर 920 से 924 के बीच, सेक्टर-15 में मकान नंबर 1148 से 1153 और सेक्टर-9 में मकान नंबर 1037 से 1041 के बीच का क्षेत्र शामिल है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को जिला में कोई भी कोविड-19 का पाजीटिव मामला नहीं मिला। ऐसे में अब कोविड-19 से पाजीटिव मामलों की संख्या भी तीन ही बची है। उन्होंने बताया कि जो तीन पॉजीटिव मामले हैं उनका स्वास्थ्य भी काफी बेहतर है।

इस दौरान जिला मैजिस्ट्रेट ने जिला के लोगों से अपील करते हुए कहा कि अभी जिला में अभी कोविड-19 के मामले कम बेशक हुए हैं लेकिन खतरा टला नहीं है। उन्होंने कहा कि त्यौहारी सीजन में लोगों को और अधिक एहतियात बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि सामाजिक दूरी का पालन, मास्क पहनने सहित कई सभी नियमों का गंभीरता से पालन किया जाए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ हम काफी लंबे समय से जूझ रहे हैं। ऐसे में हमें भविष्य में भी इस महामारी से सतर्क रहना है और अपने व अपने परिवारों को सुरक्षित रखना है।