May 18, 2024

धोखाधड़ी के मामले में दो पर केस दर्ज

Palwal/Alive News : गदपुरी थाना पुलिस ने धोखाधडी के दो मामले दर्ज किए हैं। पुलिस ने अभी तक किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है। गदपुरी थाना पुलिस इंचार्ज डीएसपी शिव अर्चन ने बताया कि फर्जी एग्रीमेंट करवाने के आरोप में प्रापर्टी डीलर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। फरीदाबाद जिला के गांव खेडीकलां तथा मूल निवास जटौला गांव निवासी सुरजीत सिंह ने दी शिकायत में कहा है कि उसने 9 कनाल 19 मरला जमीन का एग्रीमेंट दूधौला गांव निवासी बंशीधर से एक करोड 11 लाख 93 हजार 750 रुपये में किया था। जिसका उन्होंने 16 लाख 79 हजार 62 रुपये अदा कर दिए है।

रजिस्ट्री की तारीख यानि 10 अप्रैल को जब उन्होंने रजिस्ट्री की बात कही तो बंसीधर ने इंकार कर दिया। एग्रीमेंट की बात कही तो उन्होंने बताया कि 10 लाख रुपये दिए गए हैं और एग्रीमेंट पर डीलर बिसन ने फर्जी हस्ताक्षर किए हैं। फर्जी साइन करने के आरोप में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं संगम विहार निवासी टैक्सी चालक रविन्द्र ने गदपुरी थाना पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि बीती 15 जुलाई को दिल्ली से आगरा के लिए कैब में सवारी लेकर गया। गदपुरी के नजदीक आनलाइन आरटीओ टैक्स बूथ पर यूपी के लिए 120 रुपये का टैक्स भरा गया।

मोबाइल पर मसेज आया और बूथ संचालक नरबीर ने 120 रुपये की रसीद दी। उसी दौरान आगरा से वापस आते समय वृंदावन पुलिस थाना के अंतर्गत जैत पुलिस चौकी के निकट गाडी के पेपर चैक किए गए। ऑनलाइन टैक्स की रसीद और मोबाइल मैसेज को फर्जी बताकर धोखाधडी का मुकदमा दर्ज करवा दिया। डीएसपी शिव अर्चन ने बताया कि इस बारे में रविन्द्र की शिकायत पर आरोपी नरबीर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अभी तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है। मामले की जांच की जा रही है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।