May 18, 2024

नगर निगम आयुक्त सहित पांच अधिकारियों के खिलाफ लापरवाही का मुकदमा दर्ज

Faridabad/Alive News: सेक्टर 23 में पानी में करंट उतरने से युवक की मौत के मामले में पुलिस कमिश्नर के आदेश पर तत्कालीन नगर निगम आयुक्त, बिजली विभाग के अधीक्षक अभियंता, कार्यकारी अभियंता, जेई और एसडीओ के खिलाफ थाना मुजेसर में लापरवाही का मुकदमा दर्ज हुआ है।

दरअसल, मृतक धनीराम बल्लभगढ़ के विजय नगर के रहने वाले थे। वह एरिया में एक निजी कंपनी में नौकरी करते थे। बारिश के दौरान रोड पर पानी भरने से बिजली के पोल में लगे खुले तार से करंट पानी में उतर गया था। उस रास्ते से गुजर रहे करंट की चपेट में आने से धनीराम की मौत हो गई। यह घटना 22 सितंबर 2022 की है।

पीड़ित अमित दीक्षित ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया है कि वह बल्लभगढ़ के विजय नगर में अपने परिवार के साथ रहते हैं। उनके पिता 55 वर्षीय धनीराम सेक्टर 23 स्थित एक निजी कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते थे। 22 सितंबर 2022 को शाम करीब 6:30 पर पिता ड्यूटी खत्म कर घर निकले थे। साइकिल से जब वह सेक्टर 23, 24 रोड के सेक्टर 23 बिजली कार्यालय चौक के नजदीक मलिक ऑटो सेंटर के पास पहुंचे तो देखा कि सड़क पर बारिश का पानी जमा है। साथ ही डिवाइडर पर लगे स्ट्रीट लाइट के खंभे से बिजली की नंगी तार पानी में गिरी थी। पानी में करंट दौड़ रहा था जैसे ही धनीराम साइकिल से सड़क पर फैले पानी को पार करने के लिए आगे बढ़े करंट की चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गई।

नगर निगम आयुक्त समेत दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के एसई, कार्यकारी अभियंता, जेई और एसडीओ के खिलाफ पहली बार इस तरह का केस दर्ज किया गया है। पीड़ित परिवार ने अपने पिता की मौत के लिए निगम आयुक्त, बिजली बोर्ड के अधीक्षण अभियंता व कार्यकारी अभियंता समेत अन्य अधिकारियों को जिम्मेदार माना है। पीड़ित का कहना है कि यदि ड्रेनेज सिस्टम ठीक होता तो सड़क पर पानी जमा नहीं होता।

मुजेसर थाना प्रभारी कबूल सिंह का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है जांच के लिए थाना स्तर पर टीम गठित की गई है संबंधित अधिकारियों से पूछताछ की जाएगी।