May 20, 2024

दहेज प्रताड़ना व धमकी देने पर छह नामजद आरोपियों पर केस दर्ज

Palwal/Alive News: दहेज की मांग पूरी न होने पर बहू के साथ मारपीट कर उसे घर से बाहर निकालने का एक मामला सामने आया है। शहर थाना पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर पति सहित छह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

शहर थाना प्रभारी अनूप सिंह ने बताया कि खैलकला मौहल्ला पलवल निवासी भूमिका उर्फ सोनू ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसकी शादी 10 जून 2020 को जिला मथुरा (यूपी) के हुसैनी गांव निवासी प्रवीण के साथ हुई थी। पीड़िता का आरोप है कि शादी के दस दिन बाद ही पति प्रवीण, सास पप्पो व ससुर हुकम सिंह दहेज में कार व एक लाख नगद की मांग कर मारपीट करने लगे। पीड़िता ने जब इस बारे में परिजनों को बताया तो शादी के बिचौलिया होडल निवासी कमलेश व उसकी बेटी हुडा सेक्टर-दो पलवल निवासी सुमन और सुमन का पति जगदीश हुसैनी पहुंचे और उल्टा उससे ही गाली-गलौच करने लगे।

पीडि़ता के माता-पिता कई बार हाथ जोडकर राजीनामा कर आए लेकिन ससुराल वाले और अपनी दहेज की मांग पर अड़े रहे। 25 नवंबर 2020 को कमलेश, सुमन व जगदीश के भडक़ाने पर पति प्रवीण, सास पप्पो व ससुर हुकम सिंह ने मारपीट कर घर से निकाल दिया। 14 दिसंबर 2020 को पीडि़ता ने मामले की शिकायत महिला सैल को दी, जांच के बाद 21 अप्रैल 2021 को पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।