May 1, 2024

लॉकडाउन नियमों की अवहेलना पर 368 के खिलाफ केस दर्ज, 459 गिरफ्तार

Faridabad/Alive News : पुलिस कमिश्नर के दिशा- निर्देश पर फरीदाबाद पुलिस वैश्विक महामारी के नियमों कि बार-बार अनदेखी करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने लॉकडाउन नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अभी तक 368 मामले दर्ज कर 459 दोषियों को गिरफ्तार किया है जिसमे दवाओं की कालाबाजारी करने वाले 10 तथा ऑक्सीजन सिलिंडर की कालाबाजारी करने वाले 4 आरोपी शामिल है।

पुलिस द्वारा अभी तक 87295 मास्क वितरित किये गए हैं तथा 61896 लोगों की कांटेक्ट ट्रेसिंग की गई है। वहीँ 34,494 लोगों द्वारा मास्क न पहनने पर उनका मास्क का चालान काटकर 1 करोड़ 72 लाख 47 हजार रुपयों का जुर्माना लगाया गया है कोविड ड्यूटी में तैनात 346 पुलिसकर्मी अभी तक कोरोना पॉजिटिव हुए हैं जिनमे से 181 पुलिसकर्मी कोरोना को मात देकर वापिस अपनी ड्यूटी पर उपस्थित हो चुके हैं। पुलिस कमिश्नर ने जानकारी देते हुए बताया कि नागरिक कोविड को लेकर लापरवाही न बरतें और प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन अवश्य करें।

जन सुविधा के लिए सरकार की ओर से तिथि अनुसार ऑड-इवन फार्मूले के तहत सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक दुकानें खोलने की छूट दी गई है। ओपी सिंह ने दुकानदारों को जिला प्रशासन द्वारा जारी तय समयसीमा में ही अपनी दुकानें खोलने और उचित सावधानियां बरतने के निर्देश दिए ताकि संक्रमण पर नियन्त्रण स्थापित करके इसे फैलने से रोका जा सके।