October 2, 2024

वेटरनरी सर्जन भर्ती परीक्षा में गलत आंसर की पर भड़के अभ्यार्थी, चेयरमैन को सौंपा शिकायत पत्र

Chandigarh/Alive News: हरियाणा लोक सेवा आयोग की 15 जनवरी को हुई वेटरनरी सर्जन भर्ती की परीक्षा में 100 में 25 सवालों के जवाब गलत बताए जा रहे हैं। परीक्षार्थियों ने यह दावा किया है कि इनकी आपत्ति दर्ज कराने के लिए हर सवाल के हिसाब से 250 रूपये 100 का खर्चा आ रहा है। इसको लेकर बुधवार को वेटरनरी सर्जन एसोसिएशन की रोहतक यूनिट के डॉक्टरों अभ्यार्थियों ने चंडीगढ़ में बीएससी के चेयरमैन को शिकायत पत्र सौंपा। हालांकि, चेयरमैन के जवाब से अभ्यार्थियों को राहत नहीं मिली है ऐसे में अभ्यर्थियों ने भर्ती से पहले फिर से रिवाइज आंसर की जारी करने की मांग की है।

मांग पूरी नहीं होने पर एचपीएससी कार्यालय के बाहर धरना देने की चेतावनी दी है। वेटरनरी सर्जन एसोसिएशन से रोहतक से जुड़े डॉक्टरों की माने तो परीक्षा की आंसर की में 25 से ज्यादा स्थलों के गलत आंसर है। यह हालात इसलिए बने हैं क्योंकि परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र को बिना किसी एक्सपर्ट की मदद के हैं एचपीएससी ने एक एजेंसी से तैयार कराया है।

इसमें वहां सब गलतियां हैं कि अंग्रेजी के प्रश्न के आगे गणित के सवाल के विकल्प दे दिए गए हैं। कई सवालों के चार विकल्प ही गलत है तो कई सवालों के विकल्पों में सही जवाब होते हुए भी आंसर की में गलत बताया गया है।