October 4, 2024

बडख़ल विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विजय प्रताप का आह्वान

Faridabad/Alive News: बडख़ल विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विजय प्रताप का आह्वान एक मौका मुझे दीजिए, निश्चित रूप से क्षेत्र में बेहतर बदलाव करके दिखाऊंगाकांग्रेस प्रत्याशी विजय प्रताप चुनाव से एक दिन पहले डोर टू डोर जाकर मतदाताओं से मिलेहमारी टीम को एक-एक बूथ मजबूती के साथ संभालना होगा: विजय प्रतापफरीदाबाद। बडख़ल विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विजय प्रताप चुनाव से एक दिन पहले डोर टू डोर जाकर मतदाताओं से मिले।

उन्होंने इस दौरान लोगों से कहा कि बडख़ल विधानसभा क्षेत्र का विकास आप सब पर निर्भर है। यदि एक मौका मुझे देते हैं तो निश्चित रूप से क्षेत्र में बेहतर बदलाव करके दिखाऊंगा। जो वादें कर रहे हैं निश्चित रूप से उन्हें पूरा करना हमारी पहली प्राथमिकता होगी। यही नहीं चुनाव की पूर्व संध्या पर विजय प्रताप ने अपने निवास स्थान पर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और चुनावों को लेकर रणनीति तैयार करी।

उन्होंने बूथों पर कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी और कहा कि एक-एक बूथ मजबूती के साथ संभालना होगा भाजपा सरकार के 10 साल आप लोगों ने देख लिए। इसके शासन में बडख़ल विधानसभा की क्या हालत हो गई। यह किसी से छिपा नहीं है। ऐसे में हम अब आप सभी के साथ मिलकर बडख़ल क्षेत्र को बेहतर बनाना चाहते हैं। आज बडख़ल क्षेत्र में सुविधाओं के नाम पर कुछ नहीं है। सडक़ें टूटी पड़ी हैं।

सीवर लाइनें जाम होने से इनका पानी सडक़ों पर बह रहा है। पांच नंबर की मार्केट को देख लीजिए, वहां सालों से सीवर का पानी मुख्य रोड पर बह रहा है, लेकिन उक्त समस्या का समाधान नहीं हुआ। जो विकास कार्य शुरू हुए वे पूरे ही नहीं हुए। जबकि इनके लिए जारी राशि कहां खत्म हो गई, यह किसी को पता नहीं। यदि सही तरीके से पैसा खर्च किया जाता तो ये काम अधूरे नहीं रहते। हमारा आप लोगों से आह्वान है कि एक मौका मुझे देकर देखिए। मैं वादा करता हूं कि आप लोगों को बेहतर बुनियादी सुविधाएं मिलेंगी।

उन्होंने कहा शहर को संवारने की जिम्मेदारी नगर निगम की होती है, लेकिन वहां बैठकर इस सरकार के नेताओं ने विकास की प्लानिंग न कर करप्शन की प्लानिंग कर करोड़ों रुपयों का गमन बिना विकास कार्य कराए ही कर दिया। ऐसे लोगों को बाहर का रास्ता दिखाने का समय अब है। अपने वोट की ताकत से ऐसे लोगों को बाहर करें, जिन्होंने बडख़ल क्षेत्र का 10 साल में बुरा हाल कर दिया। उन्होंने कहा हरियाणा में सरकार बनेगी तो सवा दो करोड़ युवाओं को रोजगार मिलेगा, जिसमें फरीदाबाद का भी हिस्सा होगा।

इसके अलावा महिलाओं को हर माह 2 हजार रुपए सम्मान भत्ता दिया जाएगा। 500 रुपए में गैस सिलेंडर मिलने के साथ ही बुजुर्गों को 6 हजार रुपए पेंशन मिलेंगे। हर परिवार को 25 लाख का स्वास्थ बीमा मिलेगा। जिससे वह किसी भी निजी अस्पताल में इलाज करा सकेंगे।