May 21, 2024

कैबिनेट मंत्री ने कल्पना चावला सिटी पार्क से की मेगा सफाई अभियान की शुरुआत

Faridabad/Alive News: कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने आज शनिवार को आजादी के अमृत महोत्सव के तत्वाधान में बल्लबगढ़ के कल्पना चावला सिटी पार्क से मेघा सफाई अभियान की शुरुआत की। उन्होंने पार्क में सफाई कर्मचारियों की समस्याओं को सुन जल्द हल कराने का आस्वासन भी दिया। केबिनेट मंत्री ने नगर निगम के अधिकारियों को भी निर्देश देते हुए कहा कि काम मे लापरवाही न बरतें।

कैबिनेट मंत्री मूलचन्द शर्मा ने कहा शहर कि अब साफ सफाई औऱ पीने के पानी पर फोकस रहेगा। उन्होंने खुद झाड़ू लगाकर गंदगी को इकट्ठा किया और फिर उसको व रिक्शा में डालकर गर्बेज के लिए भेजा। उन्होंने कहा कि स्वच्छता मनुष्य के जीवन का पहला अहम हिस्सा है। स्वच्छता से ही मनुष्य स्वस्थ रहता है। इसलिए स्वच्छता के प्रति संपूर्ण भावना से मनुष्य को काम करना चाहिए।

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि विधानसभा मे रेल पार इलाके में 21 सालो से पानी की समस्या का जड़मूल से खात्मा करेंगे। इसके लिए 44 करोड़ रुपये की धनराशि से लागत से रेनीवेल ट्यूबेल तेयार होंगे। सेक्टर’ 25 में टूटे हुए पानी के बुस्टर का करीब 5 करोड़ रुपये की धनराशि की लागत से जीर्णोद्धार होगा।

फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण, एफएमडीए द्वारा यह बूस्टर बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सेक्टर- 55, संजय कॉलोनी, राजीव कॉलोनी, सेक्टर-22, सेक्टर- 23 सहित पूरे इलाके में जल्द ही भरपूर मात्रा में पानी पहुचेगा। केबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि मछली मार्केट बूस्टर में पाइपलाइन जोड़े जाने का कार्य चालू करेंगे। उसके बाद जल्द ही इस बुस्टर से मीठा पानी, सेक्टरों में पहुंचेगा।

स्वच्छता अभियान गत 1 अप्रैल से चलाया गया है जो आगामी 31 मई तक क्रियान्वित रहेगा। इस अभियान की भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्वंय प्रतिदिन समीक्षा हर शहर की कर रहे हैं। इस मौके पर भाजपा नेता टिपरचंद शर्मा,पूर्व पार्षद हरप्रसाद, लखन बैनीवाल, पूरनलाल शर्मा, प्रताप भाटी,बुद्धा सैनी, अनुराग गर्ग, सेवाराम वर्मा,सुषमा यादव, अभिषेक दीक्षित, कार्तिक वशिष्ठ,जितेंद्र बंसल, वेदप्रकाश पराशर, योगेश मंगला, सीएल पांडे, जेई रितु बंसल, उपस्थित रहे।