May 19, 2024

अवैध कॉलोनी में कनेक्शन देकर एक जेई विभाग को सालों से लगा रहा मोटा चूना

Faridabad/Alive News : बल्लभगढ़ स्थित दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम कार्यालय के सब डिवीजन कर्मचारी द्वारा  घोटाला करने का एक नया मामला सामने आया है। जहां सेक्टर-58 स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में कार्यरत जेई जोगिंदर कुमार पर हेराफेरी करने का आरोप लगा हैं। इस मामले की शिकायत एक उपभोक्ता द्वारा सीएम विजिलेंस को दी गई है।

दरअसल, शिकायतकर्ता के मुताबिक जेई जोगिंदर सिंह पर निगम के अन्य अधिकारियों के साथ मिलकर ओरिजिनल रजिस्ट्री की स्कैनिंग कॉपी से  हेराफेरी कर अवैध कॉलोनियों में गलत तरीके से बिजली कनेक्शन देने के आरोप लगे हैं। शिकायतकर्ता ने सब डिवीजन में कार्यरत दो अन्य कर्मचारी निर्मल और करतार कमल पर भी हेराफेरी करने का आरोप लगाया हैं।

सीएम विजिलेंस को दी शिकायत में शिकायतकर्ता ने सब डिवीजन जेई जोगिंदर पर आरोप लगाएं है कि बाईपास, जाजरू, केल गांव की कुछ अवैध कॉलोनियों में जोगिंदर लोगों से भारी रकम वसूल कर उनके घरों में मीटर लगवाने का काम करता है। यह गोरखधंधा कई सालों से चल रहा है। जो लोग जोगिंदर को रिश्वत नहीं देते। वह उनका मीटर लगाने का काम नहीं होने देता और ना ही उनकी फाइलें पास होने देता है।

मिली जानकारी के अनुसार जोगिंदर काफी लंबे समय से सब डिवीजन में जेई के पद पर कार्यालय में कार्यरत है, इसलिए अपने अधिकारों का दुरुपयोग कर वह लोगों से भारी रकम वसूल कर रहा है। ‌शिकायतकर्ता ने सीएम विजिलेंस से इस विषय में कमेटी गठित कर जांच करने का अनुरोध किया है।