May 3, 2024

भाटी माइंस के जंगलों में मिला युवक का जला हुआ शव, मचा हड़कंप

New Delhi/Alive News : दिल्ली के मैदानगढ़ी क्षेत्र में भाटी माइंस के जंगल में मंगलवार को एक युवक का जला हुआ शव मिला है। पुलिस को मौके से युवक का मोबाइल व ज्वलनशील पदार्थ वाली बोतल आदि सामान मिला है। युवक की स्कूटी कुछ दूरी पर खड़ी मिली है। 

संबंधित मामले को लेकर पुलिस अधिकारियों का कहना है कि शुरूआती जांच में ये खुदकुशी का मामला लग रहा है, हालांकि हत्या आदि एंगल से भी जांच की जा रही है। दक्षिण जिला पुलिस ने फरीदाबाद पुलिस को सूचना दे दी है।

दक्षिण जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार दीपांशु (20) नांगला एंक्लेव सेक्टर-22, फरीदाबाद का रहने वाला था। युवक पांच सितंबर को दोपहर करीब साढ़े बारह बजे अपने घर से स्कूटी से निकला था। युवक के परिजनों ने सारनपुर थाने की पर्वतिया पुलिस चौकी में युवक के गायब होने की शिकायत दर्ज कराई थी। 

परिजनों ने युवक के गायब होने की बात सोशल मीडिया पर डाल दी थी। युवक की फोटो व स्कूटी की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर डाल दिए थे। किसी ने युवक की स्कूटी को भाटी माइंस के जंगल में खड़ा देखा। उसने इसकी सूचना युवक के परिजनों को दी। परिजनों ने मैदानगढ़ी थाना पुलिस से संपर्क किया। इसके बाद पुलिस ने युवक को तलाश करने के लिए तलाशी अभियान चलाया गया।

जानकारी के अनुसार युवक का शव मंगलवार को भाटी माइंस के जंगल में एक खान में मिला। युवक का शव 60 से 65 फीसदी जला हुआ है। हालांकि युवक के शव के पास से सुसाइड आदि जैसा कोई नोट नहीं मिला है। युवक के पास से उसका मोबाइल, पर्स व ज्वलनशील पदार्थ लाने के लिए इस्तेमाल की गई बोतल बरामद की गयी है। 

मैदानगढ़ी थाना पुलिस ने युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स में रखवा दिया है। दक्षिण जिला डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर का कहना है कि फरीदाबाद में केस दर्ज है। फरीदाबाद पुलिस को इस मामले की सूचना दे दी गई है।

जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि युवक का उसकी महिला दोस्त से पांच सितंबर को झगड़ा हो गया था। इसके बाद युवक स्कूटी लेकर अपने घर से निकल गया। युवक की बहन का ससुराल भाटी माइंस की संजय कॉलोनी में है। इस कारण युवक यहां आ गया। हालांकि वह अपने बहन के घर नहीं गया था।

बता दें, कि दक्षिण जिला पुलिस शुरूआती जांच में इसे खुदकुशी का मामला बता रही है। सवाल ये है कि युवक ने जहां स्कूटी खड़ी की वहां खुदकुशी क्यों नहीं की। स्कूटी वाली जगह भी सुनसान है। युवक ने अगर खुदकुशी की है तो वह खान में क्यों गया। हो सकता है कि किसी रंजिश आदि की वजह से युवक की हत्या की गई हो। पोस्टमार्टम के बाद ही पता लगेगा कि युवक की मौत कैसे हुई है।