May 5, 2024

अधिकारियों के भ्रष्टाचार पर बसपा विधायक ने लोगों को दिया चौकाने वाला ज्ञान, पढ़िए

Bhopal/Alive News : एक तरफ कई लोग और संस्थाएं देश में भ्रष्टाचार को लेकर कई मुहिम चला रही हैं। वहीं कुछ ऐसे भी जो इन लोगो की मेहनत का खुलेआम मजाक बना रहे है और खुलेआम इसे बढ़ावा दे रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश के पथरिया विधानसभा सीट से बसपा विधायक राम बाई सिंह का सामने आया है। भ्रष्टाचार को लेकर उन्होंने कहा कि अगर कोई एक हजार रुपये तक रिश्वत लेता है तो कोई बुराई नहीं है लेकिन इससे अधिक लेना सही नहीं रहेगा।

यह है पूरा मामला
मिली जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश में दमोह जिले के सतऊआ गांव के कुछ लोग पीएम आवास योजना में अधिकारियों द्वारा रिश्वत लेने की शिकायत लेकर बसपा की चर्चित विधायक राम बाई सिंह के पास पहुंचे थे। लोगों को उम्मीद थी कि कोई सुनवाई होगी, लेकिन विधायक राम बाई उल्टा लोगों को ही ज्ञान देने लगीं। गांव वालों का आरोप था कि पीएम आवास योजना देने को लेकर अधिकारी गांव वालों से हजारों रुपये तक वसूल रहे है। इसी के बाद विधायक राम बाई ने कहा कि थोड़ा-बहुत तो चलता है, लेकिन किसी गरीब से हजारों रुपये नहीं लेने चाहिए। अगर एक हजार रुपये भी लेते हैं, तो चलता लेकिन सवा लाख के घर में पांच-दस हजार की रिश्वत लेना गलत है। 

वीडियो हुआ वायरल
वहीं अब विधायक के बातचीत का वीडियो भी वायरल हो गया है। जिसे कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा करते हुए तंज कसा है। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान चुनावी क्षेत्र में रोज कह रहे है कि ना खाऊंगा और ना खाने दूंगा और वहीं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को राखी बांधने वाली बसपा विधायक राम बाई रिश्वत खोरी को लेकर खुलेआम कह रही है कि ‘हम भी जानत है कि अंधेर नगरी चौपट राजा चल रहा है’।