April 25, 2024

खेलों से भाईचारा और सहयोग की भावना को मिलता है बल : टेकचंद

पाकिस्तान ने 3 प्वांइट से जीता कबड्डी मैच

Alive News/09 April 2016
फरीदाबाद : मोहना ग्राम पंचायत व एशियाड फाउंडेशन द्वारा आयोजित सर्कल कबड्डी मैंच में आज हिंदुस्तान-पाकिस्तान के बीच हुए मैच में पाकिस्तान की टीम ने हिंदुस्तान की टीम को 3 प्वांइटों से धराशाही कर विजय प्राप्त की। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक टेकचंद शर्मा ने कहा कि खेलों के द्वारा भाईचारा और पारस्परिक प्रेम व सहयोग की भावना को बल मिलता है।

खेल किसी भी देश और प्रदेश की सीमाओं तक सीमित नहीं है इस बात की पुष्टि आज हुए हिंदुस्तान-पाकिस्तान के बीच हुए कबड्डी मैच द्वारा होती है। उन्होंने कहा कि खेलों में हार-जीत नहीं होती, क्योंकि खेल खेल की भावना से खेला जाता है इससे खिलाडी की खेल कौशलता का पता भी चलता है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले ऐसे खेलों से 2 देशों के आपसी प्रेम को बल मिलता है। उन्होंने कहा कि कबड्डी खेल देश का पारंपरिक खेल है और इस खेल को देश की सीमाओं से बाहर खेलना भारतीय संस्कृति का द्योतक है। इससे पूर्व जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन दिनेश मलिक ने दोनों टीमों से परिचय कर मैच शुरू करवाया।

3

खेल के मध्यान से पूर्व हिंदुस्तान की टीम पाकिस्तान की टीम पर हावी रही, लेकिन मध्यान के बाद पाकिस्तान टीम के खिलाडियों ने पासा पलटते हुए भारतीय टीम को 41 के मुकाबले 44 प्वांइट प्राप्त कर 3 प्वाइंटों से मैच अपने नाम किया। इस अवसर पर मोहना के सरपंच रणजीत ङ्क्षसह उर्फ पप्पू ठेकेदार, मा. सीता राम, पूर्व पार्षद नरेंद्र एडवोकेट, कंवर नंबरदार, मा. रामङ्क्षसह मैंबर, प्रेमचंद, राजेंद्र पहलवान, मा. तेजवीर, सतीश अत्री, सर्वेश अत्री, मोहन बाबू एडवोकेट सुप्रीम कोट, छायंसा थाना प्रभारी प्रीतपाल संागवान, लोकपाल कोच, अंकुर अत्री, सुरेंद्र लाला, राजू नर्वत, एडीजे रविंद्र ङ्क्षसह अत्री सहित अनेक गांव के सरपंच व जिला पार्षद मौजूद थे।