May 4, 2024

‘अलविदा तनाव’ पर ब्रह्माकुमारीज ने किया 12 दिवसीय शिविर का आयोजन

Faridabad/Alive News : नीलम बाटा रोड स्थित ब्रह्माकुमारीज केंद्र द्वारा एक 12 दिवसीय योग शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिसमें लोगों को तनाव मुक्त रहने के तरीके सिखाए जाएंगे और उन्हें इनकी प्रेक्टिस भी करवाई जाएगी। शिविर में इंदौर से आईं बीके पूनम बहन ट्रेनिंग देंगे। यह शिविर 13 से 24 अक्टूबर तक आयोजित होगा। बीके पूनम बहन सात वर्ष की उम्र से ब्रह्माकुमारीज से जुड़ी हैं और गत 17 वर्षों से देश भर में अलविदा तनाव शिविरों का आयोजन कर रही हैं।

इन शिविरों में लोगों को विभिन्न कारणों से आने वाले तनाव से मुक्ति के उपाय सिखाए जाऐंगे हैं और उन्हें करने के साथ-साथ होमवर्क भी दिया जाएगा। जिससे व्यक्ति सीखने के साथ-साथ उन उपायों को अपने जीवन में उतारता भी है। इन शिविरों में रोज करीब तीन हजार लोगों के आने की व्यवस्था की गई है। बीके पूनम बहन ने बताया कि लोगों को अलग-अलग तरह के तनाव होते हैं।

उनका तनाव बढ़ता जाता है और वह दवाइयों का सहारा लेते हैं लेकिन उनका असर अंशकालिक होता है। वहीं अध्यात्म के योग से इन तनावों पर पूरी तरह से काबू पाया जा सकता है। शिविरों में अलग-अलग दिनों पर खुशियों का उत्सव, परिवर्तन महोत्सव, आनन्द उत्सव, विश्व सद्भावना दौड, अलौकिक जन्मोत्सव, महाविजय उत्सव आदि का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह शिविर सुबह 6.30 बजे शुरू होगा और आठ बजे संपन्न होगा। समय पर होने के कारण किसी को भी अपने नित्य कार्यों को करने में दिक्कत नहीं होगी।