May 2, 2024

रक्तदान शिविर में 50 इकाई रक्त एकत्रित

Faridabad/Alive News : भारत विकास परिषद, नारायण शाखा द्वारा अशोका इनक्लेव पार्ट-2 के बाजार में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 50 इकाई रक्त एकत्रित हुआ यह जानकारी देते हुए समाजसेवी देवेन्द्र अग्रवाल देबू ने बताया कि भारत विकास परिषद नारायण शाखा हर वर्ष तीन से चार बार रक्तदान शिविर का आयोजन करता है। ताकि रक्त की कमी से जूझ रहे लोगों की मदद हो सके।

इन शिविरो में शाखा के सदस्य तथा क्षेत्र के निवासी बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते है। नारायण शाखा के अध्यक्ष राजीव पबरेजा ने रक्तदाताओ का आभार जताया जिन्होंने इस रक्तदान शिविर को सफल बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। उन्होंने कहा कि रक्तदान से बडा कोई दान नहीं हो सकता। पवरेजा ने कहा कि फरीदाबाद जैसे शहर में जो राजकीय मार्ग पर स्थित है और सघन जनसंख्या वाला है

जहां सरकारी अस्पतालों में रक्त की कमी बनी रहती है इसीलिए ऐसे शिविर समाज के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है। इस अवसर पर शाखा के उपाध्यक्ष डा. दिवामनि, सचिव निखिल गर्ग, कोषाध्यक्ष रोहताश रजलीवास, महिला संयोजिका श्रीमती प्रतिभा तिवारी, संगठन सचिव दीपक गोयल सहित अन्य शाखा के सदस्य उपस्थित थे।