May 5, 2024

बी.के का स्नेह भोजनालय बना जन्मदिन को जनसेवा बनाने का जरिया

Faridabad/Alive News : उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने बादशाह खान सरकारी अस्पताल में 10 रूपये में भरपेट भोजन के लिए महाराजा अग्रसेन स्नेह भोजनालय की शुरूआत की थी और अब ये भोजनालय जनसेवा का बड़ा मांध्यम बन गया है। यहां कई मशहूर हस्तियां जरूरतमंदों को खाना खिलाकर अपना जन्मदिन और सालगिरह मनाते रहते हैं। युवा भाजपा नेता साहिल अरोड़ा ने भी अपनी बेटी याना अरोड़ा का पहला जन्मदिन महाराजा अग्रसेन स्नेह भोजनालय में एक दिन का खर्च उठाते हुए जरूरतमंदो को खाना खिलाकर मनाया।

इस मौके पर भोजनालय को गुब्बारों से सजाया गया और केक काटकर भोजन वितरण की शुरूआत की गई । इस मौके पर पूरे अरोड़ा परिवार ने लोगों को अपने हाथों से भोजन भी परोसा। इस मौके पर साहिल अरोडा ने कहा कि जन्मदिन पर महंगी पार्टियों में पैसा बहाने से ज्यादा आनंद जरूरतमंदों की सेवा में आता है और सभी सक्षम लोगों को समाजसेवा के कार्य कर ही अपने दिन को खास बनाना चाहिए।

साहिल अरोड़ा ने कहा कि पहले वो परिवार के सदस्यों का जन्मदिन फाइव स्टार होटलों में मनाते थे लेकिन गरीब और जरूरतमंदों को खाना खिलाकर जो आत्मसंतुष्टि और खुशी मिल रही है ऐसा पहले कभी महसूस नहीं हुआ। उन्होने कहा कि उद्योग मंत्री विपुल गोयल की अपील ने उनको प्रभावित किया और वो भविष्य में भी अपने परिवार के सदस्यों का जन्मदिन इसी तरह मनाएंगे।

वहीं याना गुप्ता की दादी सुषमा अरोड़ा ने इस मौके पर कहा कि पोती के जन्मदिन पर पुण्य कमाने से अच्छा अनुभव कुछ नहीं हो सकता । फरीदबाद नवचेतना ट्रस्ट के माध्यम से कोई भी इस भोजनालय में एक दिन का खर्च उठाकर अपने जन्मदिन को जनसेवा का जरिया बना सकता है और अब तक कई नेता, उद्योगपति और अधिकारी यहां जन्मदिन मना चुके हैं। उद्योग मंत्री विपुल गोयल भी बीके अस्पताल में महाराजा अग्रसेन स्नेह भोजनालय में खाने की गुणवत्ता पर भी नजर रखते हैं।