October 19, 2021

भाजपा कार्यकर्ताओं ने यमुना किनारे की साफ-सफाई

Faridabad/Alive News : आज भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मोत्सव के बीसवें दिन पृथला विधानसभा क्षेत्र के गांव छांयसा में सेवा दिवस के रूप में पृथला विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़े एवं प्रदेश महामंत्री किसान मोर्चा सोहनपाल छोंकर ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ यमुना किनारे साफ-सफाई की।

इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री किसान मोर्चा सोहनपाल छोंकर ने कहा कि यमुना जीवनदायिनी है। हरियाणा से यह निर्मल रूप में बहती है लेकिन दिल्ली में गुजरने के बाद इसका पानी बेहद गंदा हो जाता है क्योंकि दिल्ली के कल-कारखानों के अवशेष इसमें शामिल हो जाते हैं। उन्होंने दिल्ली सरकार से भी आग्रह किया कि हरियाणा से जैसी निर्मल यमुना दिल्ली को मिलती है उसे उसी रूप में आगे जाने का प्रबंध करे। वैसे केंद्र सरकार द्वारा यमुना के जल को स्वच्छ और निर्मल करने को लेकर परियोजनाएं चला रही है।

स्वच्छ यमुना के तहत आज छोटा-सा प्रयास इसकी साफ-सफाई करके किया गया। ऐसे छोटे प्रयासों से यमुना को जीवन देने का प्रयास जारी है और यही प्रयास इस नदी का भाग्य जरूर बदलेगा। उन्होंने कहा कि नदियां हमारी जीवन रेखा हैं। उन्होंने सभी का आह्वान करते हुए कहा कि आओ हम सब मिलकर इनको साफ रखने का संकल्प लें।

यमुना सफाई कार्य में हाथ बंटाने वालों में जिला महामंत्री किसान मोर्चा जेजू ठाकुर, मनोज भाटी, हरेंद्र डागर, नमामि यमुना मनोज भाटी, युवा मोर्चा अध्यक्ष पंकज सिंगला, महिला मोर्चा अध्यक्ष राजबाला सरदाना, महामंत्री प्रतिभा तिवारी, पृथला के तीनों मंडल अध्यक्ष हरीश धनखड़, भूपेंद्र रावत, पवन चौधरी, कुशल ठाकुर, पिंटू भाटी, विकास, योगेश तेवतिया, कुलदीप भाटी, सतेंद्र, दीपक, रामू, धरमू, कालीचरण शर्मा, कालू तथा लखन आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।

Related articles

85 लाख की लागत से बनने वाली सडक़ का विपुल गोयल ने किया शुभारंभ

Faridabad/Alive News : हरियाणा के उद्योग मंत्री एवं संबंधित क्षेत्र के विधायक विपुल गोयल ने वाईएमसीए से 6/7 डिवाईडिंग और सेक्टर-10 मिलन होटल से बाईपास तक की सडक़ के निर्माण कार्य का नारियल फोडक़र शुभारंभ किया। निगम द्वारा तारकोल विधि से बनाई जाने वाली इस सडक़ के निर्माण कार्य पर लगभग 85 लाख रूपए की […]

बिजली के मुददे पर हरियाणा की सभी 90 विधानसभाओं में हुआ जोरदार विरोध प्रदर्शन : डा गुप्ता

Chandigarh/Alive News : प्रदेशभर में बिजली की खराब व्यवस्था तथा दिल्ली की तर्ज पर 24 घंटे बिजली व 200 यूनिट फ्री बिजली देने की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी हरियाणा विंग ने शनिवार को हरियाणा की सभी विधानसभाओं में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। जिसका नेत्तृव पार्टी के राज्यसभा सांसद व हरियाणा सहप्रभारी डा सुशील […]