May 7, 2024

ऐलनाबाद उपचुनाव में भाजपा का होगा उम्मीदवार, गठबंधन मिलकर लड़ेगी चुनाव

Chandigarh/Alive News : ऐलनाबाद उपचुनाव में उम्मीदवार भाजपा का होगा और गठबंधन मिलकर चुनाव लड़ेगा। चंडीगढ़ में पार्टी कार्यालय में प्रदेशाध्यक्ष ओपी धनखड़ ने जानकारी के देते हुए बताया कि भाजपा ने सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के चेयरमैन व पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला को उपचुनाव प्रभारी बनाया है। उन्होंने बताया कि उपचुनाव के लिए उम्मीदवार के नाम पर चर्चा और अन्य रणनीति बनाने के लिए तीन अक्तूबर को चुनाव समिति की बैठक होगी।

उधर, कांग्रेस शुक्रवार को दिल्ली में रणनीति तैयार करेगी। पार्टी के प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी सैलजा समेत सभी वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं को बैठक में बुलाया है। इनेलो भी तीन अक्तूबर को बैठक कर चुनावी रूपरेखा तैयार करेगी।

मिली जानकारी के अनुसार आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद हरियाणा सरकार ने मुख्य सचिव विजयवर्धन की अध्यक्षता में स्क्रीनिंग कमेटी गठित की है। जांच के बाद स्क्रीनिंग कमेटी से मंजूर प्रस्ताव संपूर्ण विवरण के साथ भारत चुनाव आयोग को भेजे जाएंगे। प्रस्ताव के साथ एक ‘अरजेंसी नोट’ भी लगाना होगा, जिसमें यह लिखा होगा कि विभाग का प्रस्ताव अति आवश्यक है और चुनाव प्रक्रिया पूरी होने तक प्रस्तावित कार्य को रोका जाना उचित नहीं होगा।

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ओपी धनखड़ ने वीरवार को चंडीगढ़ कार्यालय में सिरसा जिले के कोर ग्रुप के साथ बैठक कर उपचुनाव के लिए फीडबैक लिया। इस दौरान भाजपा के प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल, प्रदेश महामंत्री मोहनलाल बड़ोली, संगठन महामंत्री रविंद्र राजू, सांसद सुनीता दुग्गल और जिला अध्यक्ष आदित्य चौटाला इत्यादि ने अपने विचार रखे हैं। उपचुनाव की रुपरेखा और तैयारियों से जुड़े विषयों पर चर्चा की गई।