April 25, 2024

उपचुनावों में हार के चलते बीजेपी ने लिया तीन कृषि कानूनों को वापिस लेने का फैसला : भड़ाना

Faridabad/Alive News : आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष धर्मवीर भड़ाना ने सभी शहर वासियों को गुरु पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला लिया गया है। उन्होंने इसे किसानों की बड़ी जीत बताया है। भड़ाना ने कहा कि अगर भाजपा तीन काले कानूनों को पहले ही वापस ले लेती तो सैकड़ों निर्दोष लोगों की जाने ना जाती। आज सरकार का अहंकार टूटा है, उपचुनावों में हुई हार के डर से सरकार को झुकने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

इससे पूर्व धर्मवीर भड़ाना ने साइकिलिस्ट गणेश को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि गणेश एक विकलांग होते हुए भी हजारों किलोमीटर साइकिल चलाते हैं, बावजूद इसके प्रदेश सरकार द्वारा इनको किसी प्रकार की सहायता उपलब्ध नहीं करवाई गई है। इस मौके पर आम आदमी पार्टी के जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष रघबर दयाल ने कहा कि जब पूरे देश में किसान इन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे थे, बावजूद इसके बीजेपी जबरदस्ती इसको लागू करवाना चाहती थी। मगर देर सही, भाजपा सरकार जागी और आज किसानों की बड़ी जीत हुई है।

जिला सचिव भीम यादव ने कहा कि किसानों के संघर्ष के आगे केंद्र की भाजपा सरकार को झुकने पर मजबूर होना पड़ा है। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह एवं हरियाणा के सह प्रभारी डॉ. सुशील गुप्ता ने किसी कानून को वापस लेने के लिए किसानों के साथ मिलकर लड़ाई लड़ी है।

महिला मोर्चा की मंजू गुप्ता ने इसे अन्नदाताओं की बड़ी जीत बताया। उन्होंने लोगों को साइकिलिस्ट गणेश से प्रेरणा लेने की अपील की और कहा कि गणेश विकलांग होते हुए भी हजारों किलो मीटर साइकिल चलाते हैं, उनकी जितनी तारीफ की जाए कम है। पार्टी के नेता वाई के शर्मा ने प्रदेश की भाजपा सरकार से अपील की, कि गणेश जो कि सभी के लिए प्रेरणा के स्रोत रहे उनकी हर संभव मदद की जानी चाहिए। विकलांग होते हुए वह लगातार संघर्ष कर रहे हैं सरकार को उन को सम्मानित करना चाहिए और उन को रोजगार उपलब्ध करवाना चाहिए।