May 1, 2024

स्नातक कक्षाओं में सीट बढ़ाकर छात्रों को तुरंत राहत दे भाजपा-जजपा सरकार : कृष्ण अत्री

Faridabad/Alive News : आज एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं तथा दाखिले से वंचित रह गए छात्रों ने सभी कॉलेजों की स्नातक कक्षाओं में सीट बढ़वाने के लिए पंडित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज के प्राचार्य एम० के० गुप्ता जी को हरियाणा के शिक्षा मंत्री एवं उच्चतर शिक्षा विभाग के निदेशक के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री के नेतृत्व में सौंपा गया। ज्ञापन के साथ में सैंकड़ों छात्रों अपने हस्ताक्षर भी सलंग्न किये तथा कितने अंक प्राप्त किये हैं, किस कक्षा में दाखिला लेना, किस केटेगरी से संबंध रखते हैं- जैसी जानकारियां भी सांझा की हैं।

इस दौरान एनएसयूआई हरियाणा के पूर्व प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री ने कहा कि सीट बढ़ोतरी की मांग ने अब तेजी पकड़ ली हैं। जबसे एनएसयूआई ने सीट बढ़ाने की मांग उठाई हैं तभी से छात्रों ने एनएसयूआई की इस मुहिम से जुड़ना शुरू कर दिया हैं। एनएसयूआई के बैनरतले 6 अक्टूबर को भी एक हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया था जिसमें सैंकड़ो छात्रों ने हस्ताक्षर करके अपनी सहमति दर्ज करवाई थीं।

कृष्ण अत्री ने कहा कि ऐसा पहली बार देखने में आ रहा हैं जब 90%-95% तक अंक प्राप्त करने के बावजूद छात्र बिना दाखिले के वंचित घूम रहे हैं और ऐसा किसी एक कॉलेज में नहीं है बल्कि सभी कॉलेजों में यही हाल हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग को भी इस बारे जानकारी हैं क्योंकि छात्रों ने ऑनलाइन फॉर्म भरकर अपनी सारी जानकारी विभाग के साथ सांझा की हैं।

ऐसे में अगर शिक्षा विभाग मूक बंधिर बना रहता हैं तो ये छात्रों के साथ धोखा होगा। इसलिए समय रहते हुए छात्रों की राहत देते हुए 20 प्रतिशत से लेकर 40 प्रतिशत तक सीट बढ़ा देनी चाहिए अन्यथा छात्र किसी भी हद तक चले जायेंगे पर अपना अधिकार लेकर रहेंगे। एनएसयूआई के बैनरतले सीट बढ़वाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।

इस मौके पर छात्रनेता विशाल वशिष्ठ, अमन पंडित, वीर बिधुड़ी, अरुण तेवतिया, नितिन, प्रिंस चंदीला, शिवम राय, अमन पांचाल, आकाश नरवत, मनोज सिंह, अखिलेश सैनी, अमित, पवन मिश्रा, बादल, नवीन, आज़म, अक्षित, हुसैन, सौरव, अंकित, भूपेंद्र कुमार, अजय सिंह, अमन भाटी, सूरज, आनंद आदि मौजूद थे।