May 2, 2024

छात्र विरोधी फैसले लेने में BJP अव्वल : कृष्ण अत्री

Faridabad/Alive News : एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं ने एनआईटी 3 नंबर डी० ए० वी० कॉलेज पर जिला अध्यक्ष कृष्ण अत्री के नेतृत्व में शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा का पुतला फूंका और डी० ए० वी० कॉलेज के प्रिंसिपल श्री सतीश आहूजा जी को वाईस चांसलर MDU के नाम ज्ञापन सौंपा । इस दौरान कॉलेज के गेट पर छात्रों ने MDU प्रशासन और शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की ।

जिला अध्यक्ष कृष्ण अत्री ने आंदोलनकारियों को संबोधित करते हुए कहा की पिछले कई दिनों से एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ता MDU के तुग़लकी फरमान के खिलाफ शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे है । लेकिन अभी तक छात्रों की कोई माँग नही मानी गयी है ।

अत्री ने बताया की 3 जुलाई को प० जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय पर प्रदर्शन करके ज्ञापन सौंपा था उसके बाद 5 जुलाई को जिला उपायुक्त फरीदाबाद के माध्यम से वाईस चांसलर MDU, शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा , DHE चंडीगढ़ को ज्ञापन भेजा गया ।

लेकिन अभी तक कोई छात्रहित में फैसला नही लिया गया है तो इससे स्पष्ठ जाहिर होता है कि इस तुग़लकी फरमान के पीछे भाजपा सरकार का भी हाथ है । माँग को दोहराते हुए कृष्ण अत्री ने कहा की MDU की तरफ से तुग़लकी फरमान आया है जिसके तहत 3rd सेम में दाखिले के लिए 1st सेम के 50% विषयों में पास होना अनिवार्य है ।

इस मौके पर छात्र नेता सुनील मिश्रा , अभिषेक भाटी , मोहित त्यागी , रोहित , आशीष , इरशाद , सागर , सार्थक , विकास , शिवा , जीतू आदि मौजूद थे ।