May 20, 2024

भाजपा सरकार पुलिस का दुरूपयोग कर रही है : नीरज शर्मा

Faridabad/Alive News: आज 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन दहाडे इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की हत्या के मामले पर सदन में बोलते हुए कहा कि हत्या का मुख्य कारण यह कि भाजपा सरकार पुलिस का दुरूपयोग कर रही है। लोगो की सुरक्षा पर ध्यान देने की बजाए यह सरकार विधायको की जसूसी पर ध्यान लगा रही है। विधाक नीरज शर्मा का कहना था कि उनके द्धारा सदन में दिसम्बर 2022 को विधानसभा सत्र के दौरान अतारांकित प्रश्न सख्या 05 में पूछा गया था कि क्या हरियाणा पुलिस के आईपीएस अधिकारियों का एक समूह के दौरे का क्या उदेश्य था जो मई 2018 में इजराईल गया और इजराइल की खुफिया एंजेसी मोसाद से मिला था। जिसपर मनोहर लाल मुख्यमंत्री हरियाणा द्धारा जवाब दिया गया था कि (क) प्रश्न में कहा गया कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में 13 व्यक्तिओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने हरियाणा को पंसदीदा निवेंशगंतव्य के रूप में पेश करने और धन जुटाने के साधनों की खोज के लिए 06 मई 2018 से 14 मई 2018 तक इजराइल और यूनाइटेंड किंगडम का दौरा किया। मेरे द्धारा पूछा गया था कि इजराइल की खुफिया एंजेसी मोसाद से मिला था या नही। इसका जवाब ही नही दिया। उसके बाद पुन प्रश्न संख्या दिनांक 18 दिसम्बर 2023 को विधानसभा सत्र के दौरान अतारांकित प्रश्न सख्या 46 में पूछा गया था कि क्या वर्ष 2018 में आईपीएस अधिकारियों का समूह ईजराईल दौरे पर गया था। अगर हां तो क्या अधिकारियों द्धारा दौरे की कोई रिपोर्ट तैयार की गई। अगर की गई है तो रिपोर्ट की प्रति उपलब्ध करवाई जांए। जिसपर सदन मे कहा गया हां, एक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया। यह रिपोर्ट हरियाणा पुलिस की कानून और व्यवस्था, अपराध, सुरक्षा और खुफिया कार्यों की प्रभावशीलता में सुधार के लिए संभावित उपायों से संबंधित है और राज्य की सुरक्षा और कानून और व्यवस्था के परिदृश्य में और सुधार के लिए हरियाणा में पेश की जा सकने वाली नवीनतम तकनीकों की उपलब्धता पर भी विचार करती है।

विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि जब मुझे रिपोर्ट की प्रति नही मिली तो मैने सदन में तीसरी बार प्रश्न लगाया जोकि आज लगा हुआ था प्रश्न संख्या 92 में पूछा गया था कि (क) क्या यह तथ्य है कि वर्ष 2018 में आई.पी.एस. अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने इजराइल का दौरा किया था; तथा (ख) यदि हां, तो उपरोक्त दौरे के संबंध में अधिकारियों द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट की प्रति उपलब्ध कराये? जिसपर सदन में जवाब दिया गया कि क) जी हां। ब) जी हां, एक रिपोर्ट प्रस्तुत की गई। यह रिपोर्ट हरियाणा पुलिस की कानून और व्यवस्था, अपराध सुरक्षा और खुफिया कार्यों की प्रभावशीलता में सुधार के लिए संभावित उपायों से संबंधित है. जिन्हें हरियाणा राज्य में सुरक्षा और कानून और व्यवस्था के परिदृश्य में और सुधार करने के लिए पेश की जा सकने वाली और नवीनतम प्रौद्योगिकियों की उपलब्धता पर भी विचार करती है। अधिकारियों द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट की प्रति इसलिए प्रदान नहीं की जा सकती क्योंकि इसकी सामग्री सार्वजनिक सुरक्षा की दृष्टि से संवेदनशील और प्रकृति में गोपनीय है।

विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि सरकार ने मुझे रिपोर्ट तो नही दी लेकिन उनके जवाब से स्पष्ट है कि सरकार आम नागरिको की सुरक्षा की बजाए विधायकों की जसूसी करने का काम कर रही है।

विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि 26 जनवरी के जिस दिन मै एट होम कार्यक्रम में जा रहा था तो मेरे पीछे 6-6 गाडिया सीआईए की लगाई जाती है और मुख्यमंत्री, फरीदाबाद आते है तो मेरे धर के बाहर सीआईए की गाडिया सुबह से खडी हो जाती है। इससे ज्यादा पुलिस का दुरूप्योगा क्या होंगा।

विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि पुलिस के अधिकारियो को दूसरे कार्यो में लगाया जा रहा है जैसे कि आरटीए, और आधे से ज्यादा पुलिस को किसानो को रोकने के लिए बार्डरो पर लगाया हुआ है अगर पुलिस फोर्स को किसानों को रोकने से हटाकर कानून व्यवस्था पर पुलिस ध्यान देती तो शायद आज यह दुर्धटना ना होती।

विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि भाजपा सरकार ने अधिकारियों को सिर्फ अपनी पार्टी का प्रचार करने में लगा रखा है। आईएएस अधिकारियों को रैली में बसो से लोगों को लाने की जिम्मेदारी लगाई जाती है और अधिकारियों द्धारा विधायको को फोन करके लोगो को लाने के लिए कहा जाता है। विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि उनके द्धारा उपायुक्त पलवल के खिलाफ इसी मामले को एक शिकायत मुख्य सचिव हरियाणा सरकार से कर रखी है देखना है कोई कार्यवाही होती है या नही।

पोर्टल के विषय पर बोले विधायक नीरज शर्मा
सरकार पोर्टल की बात करती है लेकिन इतना बडा हादसा प्रदेश में हुआ एक पूर्व विधायक की दिनदहाडे हत्या कर दी गई और उसकी प्रथम सूचना की रिपोर्ट की प्रति सुबह 10 बजकर 20 मिनट तक पोर्टल पर नही है।

विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि सरकार द्धारा सदन में मेरे जवाब पर बताया गया था कि सिर्फ 24 व्यक्तिओं की सुरक्षा में 690 पुलिस नियुक्ति कर रखे है और जो थोडी बहुत पुलिस बचती है उनको जिस हिस्से में मुख्यमंत्री रैली करते वहां लगा दिया जाता है। कैसे हरियाणा के लोगो की रक्षा पुलिस करेगी।