April 28, 2024

भाजपा दलित एवं पिछड़ों के हितों की पार्टी : चमेली देवी सोलंकी

Faridabad/Alive News : भाजपा अनुसूचित मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य एवं जिला परिषद की चेयरमैन श्रीमती चमेली देवी सोलंकी ने कहा है कि भाजपा ही सही मायनों में दलित एवं पिछड़ों के हितों की पार्टी है तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की बागडोर संभालने के बाद इस वर्ग के हितार्थ कार्य करते हुए बड़ा सम्मान देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों में दलित पिछडों की बात कह लोगों को गुमराह कर मात्र वोट बटोरने का काम किया जाता रहा है, जबकि धरातल पर मोदी-मनोहर की जोड़ी ने कार्य कर दलित-पिछड़ों को उनके हक देने का काम किया है। इसी का परिणाम है कि आज दलित गरीब परिवार के बेटे रामनाथ कोबिंद देश के सर्वाेच्च पद महामहिम राष्ट्रपति के पद को सुशोभित कर रहे हैं।

श्रीमती सोलंकी आज नीलम-बाटा रोड स्थित होटल डिलाईट में आयोजित स्वागत समारोह के उपरांत पत्रकार सम्मेलन को संबोधित कर रही थी। कार्यक्रम की अध्यक्षता राधेश्याम प्रधान ने की, जबकि संचालन ओपी धामा द्वारा किया गया। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य बनने के उपरांत श्रीमती सोलंकी पहली बार फरीदाबाद पहुंची थी, इस अवसर पर उनका दलित समाज से जुडे संगठनों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा बुक्के देकर जोरदार स्वागत किया गया। श्रीमती सोलंकी ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष विनोद सोनकर के निर्देशानुसार वह हरियाणा के कोने-कोने में जाकर दलित एवं पिछड़ों को भाजपा से जोडऩे का काम किया जाएगा। प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना, उज्जवला योजना, जन-धन योजना लोगों के दिलों को भा रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सबका साथ सबका विकास की नीति पर काम करते हुए लोगों को लाभावित करने काम कर रही है। देश में मोदी व प्रदेश में मनोहर लाल ने राजनीति को समाजसेवा के रुप में इस्तेमाल कर राजनीति के मायने बदलने का काम किया है, जिससे लोगों का आज राजनीति में विश्वास जगा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की विकासात्मक सोच के चलते आज प्रदेश में समान रुप से कार्य किए जा रहे है वहीं महिलाओं व युवाओं के विकास पर भी प्रमुखता से जोर दिया जा रहा है। आज पूर्व की सरकारों में नौकरियों में फैले भ्रष्टाचार को जडमूल से समाप्त कर दिया गया है तथा योगयता को आधार बनाकर ही युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया गया है। महिलाओं की सुरक्षा के लिए महिला पुलिस थानों की व्यवस्था की गई है।

उन्होंने अपनी नियुक्ति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, राष्ट्रीय संगठन मंत्री रामलाल, अनुसूचित मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद विनोद सोनकर, हरियाणा प्रभारी डा. अनिल जैन, मुख्यमंत्री मनोहर लाल, संगठन मंत्री सुरेश भट्ट, प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला व केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर का आभार व्यक्त किया है। इस अवसर पर सफाई कर्मचारी यूनियन एमसीएफ फरीदाबाद के प्रधान बलवीर बालगुहेर, पूर्व पार्षद सुरेश व दीपक, धीरज चंदीला, जेपी वर्मा, जगदीश खटक, युधिष्ठिर जिला पार्षद, राजेंद्र बंचारी, श्रीमती निर्मला धामा, सैनिक सोसायटी के डायरेक्टर महावीर सिंह, विजय निर्माण, खुशदिल सगल, चरण सिंह चेयरमैन, विक्रम चेयरमैन, हरेकिशन डागर सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।