June 28, 2024

भाजपा प्रत्याशी रणजीत सिंह को मिली करारी हार, कांग्रेस प्रत्याशी ने 63381 वोटो से मारी बाजी

Hisar/Alive News : पूर्व सीएम मनोहरलाल ने लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान नलवा विधानसभा क्षेत्र के गांव कैमरी में रैली की थी। रैली में उन्होंने पूर्व सीएम चौधरी भजनलाल का नाम लिए बिना भ्रष्टाचार को लोग टिप्पणी की थी। भ्रष्टाचार का एक किस्सा सुनाते हुए लोगों से पूछा कि आप समझ गए ना किसको कह रहा हूं। इसके बाद बिश्नोई समाज के लोगों में गहरा रोष उभरा। बाद में पूर्व सीएम ने फतेहाबाद में आयोजित रैली में भजनलाल को लेकर अपनी टिप्पणी के बारे में कहा कि वह चौधरी भजनलाल को लेकर नहीं थी। आदमपुर विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी रणजीत सिंह को कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश से करीब 12 हजार वोटों करारी हार मिली है।

आदमपुर विधानसभा के मतदाता चौधरी भजनलाल का दिल से सम्मान करते हैं। जिसमें बिश्नोई समाज के साथ दूसरे समाज के लोग भी उनके समर्थन में रहते हैं। हरियाणा बनने के बाद आज तक आदमपुर सीट पर आज तक चौधरी भजनलाल परिवार के अलावा कोई नहीं जीता। चौधरी भजनलाल के स्वर्गवास के बाद भी आदमपुर की जनता उनके प्रति अपनी श्रद्धा प्रकट करते हुए उनके परिवार को ही जीत दिलाती है। पूर्व सीएम चौधरी भजनलाल को लेकर दिए गए बयान ने भाजपा की वोट तोड़ने का काम किया।

भाजपा को दूसरे दिन ही अहसास हो गया था कि पूर्व सीएम मनोहरलाल की टिप्पणी ने बहुत नुकसान कर दिया है। इसके बाद उन्होंने इसे सुधारने का प्रयास भी किया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। भाजपा ने भव्य बिश्नोई, कुलदीप बिश्नोई के जरिए भी लोगों को मनाने की कोशिश की लेकिन जनता ने उस टिप्पणी का जवाब अपने वोट से देकर हिसाब चुकता कर दिया।