May 10, 2024

बिट्टू बजरंगी के भाई की मौत, नाराज लोगों ने किया रोड जाम

Kunal Thakur/Alive News

Faridabad: सोमवार को नूंह हिंसा के आरोपी बिट्टू बजरंगी के भाई महेश पांचाल ने दिल्ली एम्स में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मंगलवार को महेश का शव चाचा चौक स्थित उसके निवास पर लाया गया। महेश के आरोपियों की गिरफ्तारी और मामले की निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए हिन्दू संगठन के लोगों ने सोहना रोड जाम कर दिया, हालांकि पुलिस ने लोगों को समझाते हुए जैसे तैसे सड़क जाम खुलवाया।

जानकारी के मुताबिक 27 दिन पहले बिट्टू बजरंगी के भाई महेश पांचाल ने पुलिस को बताया था कि फरीदाबाद के चाचा चौक के पास सब्जी मण्डी में 13 दिसंबर रात को कुछ युवकों ने उस पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी थी। आज मंगलवार को जब शव फरीदाबाद पहुंचा तो बवाल मच गया। बिट्टू बजरंगी के समर्थकों और हिंदू संगठन के लोगों ने नाराजगी जाहिर करते हुए पुलिस पर कार्यवाही न करने का आरोप लगाया।

सोहना रोड़ किया जाम, आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद करेंगे अंतिम संस्कार

मंगलवार के दिन मृतक महेश का शव आने के बाद बिट्टू बजरंगी के समर्थक सड़कों पर उतर आए। समर्थकों ने फरीदाबाद में सोहना रोड को जाम कर दिया। बिट्टू बजरंगी के समर्थकों ने सरकार से मांग कर कहा है कि पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपये और किसी सदस्य हो सरकारी नौकरी दी जाए। इसके साथ ही महेश को जिन्दा जलाने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी की जाए। बिट्टू बजरंगी और समर्थकों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं होती वो शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।

एसडीएम ने दिया कार्यवाही का आश्वाशन
एसडीएम त्रिलोक चंद ने नाराज लोगों को आश्वाशन दिया की मामले की निष्पक्ष जांच की जाएंगी और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाया जायेगा। एसडीएम ने बिट्टू बजरंगी और समर्थकों से आग्रह किया था कि जो भी मांग है वह लिखित में दे ताकि उनकी मांग सरकार तक रखी जा सके।

ये थी घटना : उधर, आरोप है कि महेश पांचाल पर 13 दिसंबर की रात को अज्ञात लोगों ने ज्वलनशील पदार्थ छिड़क कर आग लगा दी थी। इससे महेश पांचाल गंभीर रूप से झुलस गया था। वह जैसे तैसे युवकों से छूटकर भागा और अपने घर आ गया था। घर आकर उसने बिट्टू बजरंगी को इस घटना के बारे में बताया था। इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में उसे इलजा के लिए दिल्ली एम्स ले जा गया था। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। फरीदाबाद में आज उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा।