March 29, 2024

“अग्निपथ योजना” विरोध को लेकर आज बिहार बंद, रक्षा मंत्री ने बुलाई बैठक

Patna/Alive News : अग्निपथ योजना को लेकर देश में बवाल तूल पकड़ने लगा है। एक दर्जन से ज्यादा राज्य हिंसक प्रदर्शन की चपेट में हैं। कहीं युवा ट्रेनों को फूंक रहे है तो कहीं कहीं युवा पथराव, तोड़फोड़ और आगजनी जैसी घटना को अंजाम दे रहे है। छात्र पिछले तीन दिन से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच योजना के विरोध में छात्र संगठनों ने 24 घंटे के बिहार बंद का आह्वान किया है। यह बंद ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन की ओर से बुलाया गया है। वहीं योजना के विरोध में हो रहे हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बैठक बुलाई है।

यूपी में 260 लोग गिरफ्तार
अग्निपथ योजना के विरोध में उत्तर प्रदेश में हुए हिंसक प्रदर्शन में अब तक 260 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें 109 गिरफ्तारियां बलिया में हुई हैं। वहीं चार जिलों में कुल छह मामले दर्ज किए गए हैं। 

12 जिलों में इंटरनेट बंद
छात्र संगठनों की ओर से बुलाए गए बिहार बंद और तीन दिन से हो रहे हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए नीतीश सरकार ने राज्य में शांति लागू करने के लिए 12 जिलों में इंटरनेट बंद करने का फैसला किया है। जिन जिलों में इंटरनेट सुविधा पर रोक लगाई गई है। उनमें रोहतास, लखीसराय, औरंगाबाद, कैमूर, भोजपुर, बक्सर, सारण, समस्तीपुर, बेगूसराय, नवादा, चंपारण और वैशाली शामिल हैं। यह रोक अलग 48 घंटे तक लागू रहेगी।