June 2, 2024

बडी लापरवाही : महिला के गर्भ में छोड़ा नवजात का कटा सिर, मां की हालत गंभीर

New Delhi/Alive News : भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में एक सरकारी अस्पताल के स्टाफ की बहुत ही हैरान करने वाली लापरवाही सामने आई है। सिंध प्रांत में एक ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारियों ने एक नवजात शिशु का सिर काटकर मां के गर्भ में ही छोड़ दिया। इस वजह से महिला की जान खतरे में पड़ गई।

मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित महिला हिंदू धर्म से ताल्लुक रखती है। इसकी उम्र 32 वर्ष है। इस दुखद घटना के मीडिया में आने के बाद सिंध सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं।

महिला थारपारकर जिले के एक दूर-दराज के गांव की रहने वाली बताई जा रही है। वह इलाज के लिए अपने क्षेत्र में एक ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र (आरएचसी) गई थी, लेकिन वहां कोई महिला स्त्री रोग विशेषज्ञ उपलब्ध नहीं होने के कारण उसकी सर्जरी अनुभवहीन कर्मचारियों ने कर दी। जिस वजह से उसकी जान पर बन आई।

मिली जानकारी के अनुसार रविवार को हुई सर्जरी के दौरान मां के गर्भ में पल रहे नवजात शिशु का सिर काट दिया और उसके अंदर छोड़ दिया। इसके बाद महिला की तबीयत बिगड़ती जली गई। जब महिला की मरने जैसी हालात हो गई तो उसको मीठी के नजदीकी अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां भी उसके इलाज के लिए कोई सुविधा नहीं थी। आखिरकार, उसका परिवार उसे एलयूएमएचएस ले आया, जहां नवजात शिशु के बाकी शरीर को मां के गर्भ से निकाल लिया गया, जिससे उसकी जान बच गई।