May 4, 2024

बडी कार्यवाही : जीएसटी चोरी के शक में सीएम फ्लाइंग की टीम ने गोदाम पर मारा छापा, भारी मात्रा में ताबंकू बरामद

Faridabad/Alive News : शनिवार को सीएम फ्लाइंग और जीएसटी विभाग की टीम ने आईएमटी स्थित दो कंपनियों के गोदाम पर छापेमारी की कर गोदाम से भारी मात्रा में तंबाकू उत्पाद बरामद किए हैं। उनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। सीएम फ्लाइंग की टीम को शक है कि उक्त कंपनियों द्वारा दूसरे राज्यों में माल भेजकर बड़े पैमाने पर जीएसटी की चोरी की जा रही है।

सीएम फ्लाइंग के एसपी राजेश कुमार चेची ने बताया कि उनकी टीम ने 22 जून को बल्लभगढ़ आईएमटी से तीन ट्रकों को तंबाकू उत्पाद दूसरे राज्यों में ले जाते पकड़ा था। पूछताछ में पता चला कि ट्रकों में जो माल भेजा जा रहा था उसके लिए कंपनियों ने गोदाम बना रखा है। शुक्रवार को सीएम फ्लाइंग ने फूड एंड सेफ्टी आॅफिसर सचिन शर्मा, ड्रग कंटोलर मंजीत डबास, जीएसटी विभाग के ईटीओ जितेंद्र कुमार के साथ संयुक्त रूप से प्लाट नंबर 792 सेक्टर 69 आईएमटी में छापेमारी की।

यहां राजश्री व कमला पसंद मार्का का पान मसाला तैयार किया जाता है। डॉ सचिन ने तैयारशुदा माल के अलग अलग सैंपल लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा है। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि तैयारशुदा पान मसाले के बैग गाड़ियों के माध्यम से मंगवाकर गोदाम में स्टॉक किया जाता है।मार्केट की डिमांड अनुसार आगे भेज दिया जाता है। जीएसटी टीम उनके सेल व परचेज के रिकॉर्ड प्राप्त कर उनका मिलान करने में जुटी है।