May 3, 2024

मांट्रियल में निरंकारी बाबा को श्रद्धालु भक्तों द्वारा भावपूर्ण विदाई

नश्वर शरीर सोमवार को दिल्ली में

Delhi/Alive News
निरंकारी बाबा हरदेव सिंह जी महाराज 13 मई, 2016 को निरंकार में विलीन हुए। बाद में उनके दामाद अवनीत सेतिया भी उसी दिन विलीन हुए। विश्व के विभिन्न भागों से आए हुए हज़ारों श्रद्धालु भक्तों ने निरंकारी बाबा को अपने श्रद्धा सुमन मांट्रियल कनाडा में अर्पित किए जहाँ पर बाबा जी की धर्मपत्नी, पूज्य माता सविंद्र, भी उपस्थित थी।

यह यात्रा सोमवार 16 मई, 2016 को वायुयान द्वारा मांट्रियल से दिल्ली पहुंचेगी। श्री अवनीत सेतिया का नश्वर शरीर भी उसी वायुयान द्वारा दिल्ली पहुंचेगा। पूज्य माता, बाबा के बड़े दामाद संदीप खिंडा, सुपुत्री सुदीक्षा तथा अन्य श्रद्धालु भक्त भी साथ पहुंचेंगे। दिल्ली में बाबा जी के नश्वर शरीर को ग्राउण्ड नं.8, बुराड़ी रोड पर साध संगत के दर्शानार्थ रखा जाएगा जो 18 मई, 2016 तक जारी रहेगा। अवनीत सेतिया के पार्थिव शरीर को भी उसी स्थान पर रखा जाएगा।

अंतिम यात्रा 18 मई को ग्राउंड नं.-8, बुराड़ी रोड से आरम्भ होकर निगम बोध घाट पर समाप्त होगी जहाँ पर दोपहर 12 बजे सी.एन.जी. शवदाह गृह पर अंतिम संस्कार किया जाएगा। तदोपरन्त उसी दिन समागम ग्राउण्ड नं.-2, बुराड़ी रोड पर सायं 3 बजे से 7तक एक विशेष सत्संग कार्यक्रम, श्रद्धांजलि समारोह के रूप में आयोजित किया जाएगा। देश के विभिन्न भागों से आये हज़ारों श्रद्धालु भक्त अपने हृदय सम्राटके अंतिम दर्शनों के लिए पहले से ही दिल्ली में एकत्रित होने शुरू हो चुके हैं।