May 17, 2024

भाटिया सेवक समाज व क्यूआरजी अस्पताल ने लगाया नि:शुल्क हैल्थ चेकअप कैम्प

Faridabad/ Alive News: भाटिया सेवक समाज (रजि) एवं क्यूआरजी सेन्ट्रल अस्पताल एण्ड रिसर्च सैन्टर के तत्वाधान में भाटिया सेवक समाज 2डी ब्लाक एनआईटी फरीदाबाद में नि:शुल्क हैल्थ चैकअप कैम्प का आयोजन किया गया।इस अवसर पर प्रधान मोहन सिंह भाटिया ने कहा कि इस तरह के शिविर समय समय पर आयोजित होने से आर्थिंक रूप से कमजोर एवं जरूरतमंद लोगों की जरूरतें पूरी होती है। उन्होंने लोगो से अपील की है कि वह इन शिविरो का अधिक से अधिक लाभ उठाये।

भाटिया ने कहा कि समाज का मुख्य ध्येय समाजसेवा है और समाज समय समय पर इस तरह के कार्यो को करके समाजहित में अपनी अलग पहचान बना रहा है। भाटिया ने बताया कि आज इस शिविर में क्यूआरजी अस्पताल के डाक्टरो की टीम ने अपनी पूरी सेवा दी है जिसके लिए समाज की तरफ से मैं उनका आभार जताता हूं। उन्होंने बताया कि इस शिविर में क्यूआरजी के हैड आर.पी. मिश्रा का विशेष सहयोग रहा है। इस मौके पर डा. गजेन्द्र गोयल, डा. दानिश जमाल, डा. सचिन मनोचा, डा. शाह जाफर ने आये हुए लोगों की जांच की और उन्हें बीमारियों से बचने के उपाय भी बताये। उन्होंने बताया कि इस शिविरि में ब्लड प्रैशर, आरबीएस, ईसीजी, बीएमआई व पीएफटी जैसी बीमारियों का निरीक्षण किया गया और जिसको यह बीमारियों पायी गयी उन्हें परामर्श एवं दवाईयों भी लिखी गयी ताकि वह समय रहते इन बीमारियों से बचाव कर सके। उन्होंने बताया कि इस शिविर में लगभग 114 लोगो के स्वास्थ्य की जांच की गयी। इस मौके पर तारा नेत्रालय द्वारा आंखों की जांच भी की गयी।
भाटिया ने बताया कि इस शिविर को सफल बनाने में समाज के महासचिव बी.डी. भाटिया, अस्पताल इंचार्ज सुधीर भाटिया, रमेश दुआ, लोचन भाटिया, कवल भाटिया, राधेश्याम भाटिया, संतोक सिंह, राजीव भाटिया सहित अन्य पदाधिकारियों व सदस्यों ने अहम भूमिका निभाई है।
इस हैल्थ चैकअप कैम्प अजयनाथ, एम.एल.अरोडा प्रधान शक्ति सेवा दल, जगमोहन बब्बू, संजय शर्मा, बन्नूवाल वेलफेयर ट्रस्ट के पदाधिकारी सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।