May 17, 2024

बच्चों के संपूर्ण विकास के लिए ‘गुफ्तगू’ कार्यक्रम का आगाज

Faridabad/Alive News: शरद फाउंडेशन द्वारा बच्चों के संपूर्ण व्यक्तित्व विकास के लिए एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम आयोजित किया है। इस कार्यक्रम की परिकल्पना संस्था की चेयरपर्सन डॉ हेमलता शर्मा ने लगभग 2 वर्ष पहले की थी, बच्चों को सफलताओं की कहानी बताकर प्रेरित किया जाएगा।

फाउंडेशन की चेयरपर्सन डॉ हेमलता शर्मा ने इस कार्यक्रम ” गुफ्तगू ” के प्रथम एपिसोड के अवसर पर बताया कि ये प्रोग्राम बच्चो के लिए आयोजित कर रहे हैं। इस सीरीज के अंतर्गत बच्चों की गुफ्तगू उन लोगों से कराई जाएगी। जो लोग अपने संघर्ष के बाद किसी मुकाम पर पहुंचे हैं।

कार्यक्रम के पहले एपिसोड के लिए प्रथम मुख्य अतिथि डॉ आशा गांधी गुरुग्राम से आईं। डॉ आशा गांधी दिल्ली स्थित लेडी हार्डिंग अस्पताल में अपनी सेवाएं दी हैं। उसके अलावा वे कई अन्य हॉस्पिटल्स और विभाग में कई बड़े ओहदों पर कार्यरत रही हैं। फिजियोलॉजी के क्षेत्र में उनका काफी कार्य रहा है और वर्तमान में भी इसी पर काम कर रही हैं।इस अवसर पर नागालैंड ओपन यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ एस एन पांडे भी विषेश तौर पर उपस्थित रहे और उन्होंने भी बच्चों को संबोधित किया।

बच्चों से हुई चर्चा ” गुफ्तगू ” के दौरान डॉ आशा गांधी ने बच्चों को अच्छे गुणों का महत्व, समय का महत्व, डिसिप्लिन, मेहनत, लगन, इच्छा शक्ति आदि पर समझाया। उन्होंने बच्चों के सभी सवालों के जवाब दिए और उन्हें जीवन में कामयाबी के मंत्र दिए। उन्होंने बताया कि किस तरह जीवन में प्रेरणा से वे कामयाबी के मुकाम पर पहुंची है ।कार्यक्रम के अंत में डॉ हेमलता शर्मा ने मुख्य अतिथि डॉ आशा गांधी का आभार व्यक्त किया । इस अवसर पर संस्था में सभी प्रमुख टीम सदस्य और अध्यापकगण उपस्थित रहे।