June 28, 2024

लोकसभा चुनाव के परिणाम से पहले राहुल खरगे ने सभी प्रत्‍याशियों के साथ की ऑनलाइन मीटिंग

Delhi/Alive News : देशभर में शनिवार को लोकसभा चुनाव संपन्‍न हो गए। कल अंतिम चरण का मतदान था। इसके शाम को ही एग्जिट पोल के आंकड़े भी सामने आए, जिसमें एक बार फिर भाजपा की प्रतिनिधि‍त्‍व वाली एनडीए जीतती नजर आ रही है। वहीं, कांग्रेस ने इन आंकड़ों को नकारते हुए इंडी गठबंधन की सरकार बनाने का दावा किया है।

इस बीच कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पार्टी के लोकसभा उम्मीदवारों, सीएलपी नेताओं और पीसीसी अध्यक्षों के साथ बैठक की है। शीर्ष नेतृत्‍व ने मीटिंग में मतगणना के दिन की तैयारियों को लेकर चर्चा की।

इसके पहले शनिवार को इंडी गठबंधन की बैठक में कई दल शा‍मिल हुए। इसमें विपक्षी दलों ने चुनाव में अपने प्रदर्शन, आकलन-समीक्षा पर चर्चा की। बैठक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अगुवाई में उनके घर पर आयोजित हुई थी। इस बैठक से टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी शामिल नहीं हुईं। उन्‍होंने इसके पीछे हाल ही में आए रेमल तूफान से राज्‍य को हुई क्षति के बाद राहत कार्य में व्‍यस्‍त रहने का हवाला दिया।