May 4, 2024

बेख़ौफ़ मनचलो ने छेडछाड़ की शिकायत पर किया ब्लड से जानलेवा हमला

New Delhi : राजधानी दिल्ली को यूं ही रेप कैपिटल नहीं कहा जा रहा है. इसकी वजह यह है कि यहां मनचलों के अंदर पुलिस का कोई खौफ नहीं रह गया है. ताजा घटना इस बात को पूरी तरह साबित करती है.

दिल्ली के नांगलोई इलाके में मनचले बदमाशों ने एक युवती पर ब्लेड से महज इसलिए जानलेवा हमला कर दिया, क्योंकि युवती ने छेड़छाड़ का विरोध किया और पुलिस से उनकी शिकायत कर दी.

नांगलोई के किराड़ी में युवती पर यह जानलेवा हमला पुलिस स्टेशन से महज चंद कदमों की दूरी पर हुआ. युवती पर हमला करने के बाद बदमाश मौके से तो फरार हो गए, लेकिन शिकायत करने के बाद पुलिस ने एक हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस संदिग्धों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है.

जानकारी के मुताबिक, किराड़ी इलाके में परिवार के साथ रहने वाली पीड़िता बुधवार को अपनी मां के साथ रोहतक रोड पर स्थित पंजाब नेशनल बैंक गई हुई थी. बैंक के अंदर दो लड़कों ने पीड़िता के साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी और अश्लील टिप्पणियां भी कीं. युवती ने इसका विरोध किया.

पीड़िता के साथ लाइन में खड़ी एक अन्य महिला ने छेड़छाड़ का विरोध करते हुए एक आरोपी को थप्पड़ जड़ दिया , लेकिन आरोपी लड़के ने भी पलटकर महिला को थप्पड़ मार दिया. इसके बाद पीड़िता ने तुरंत 100 नंबर पर पुलिस को कॉल कर दी. पुलिस मौके पर पहुंची भी और उसने आरोपी लड़कों को धमकाकर वहां से भगा दिया.

लेकिन जाते-जाते आरोपी मनचलों ने पुलिस के सामने ही युवती को देख लेने की धमकियां दीं. पीड़िता ने बताया लड़कों के जाने के बाद वह काफी डरी सहमी बैंक में ही अपनी मां के साथ बैठी रही और करीब आधे घंटे बाद बैंक का काम खत्म कर घर के लिए निकली.

पीड़िता ने बताया कि मां के साथ उसने ई-रिक्शा ली और चलने लगी. लेकिन 100 मीटर की दूरी पर पहुंचते ही दोनों मनचले फिर से आ गए और उन्होंने रिक्शा रोककर लड़की को गालियां देना शुरू कर दिया और उसके चेहरे पर ब्लेड से वार करने की कोशिश की.

पीड़िता ने किसी तरह चेहरे पर किए गए वार को तो बचा लिया, लेकिन बदमाशों ने उसके हाथ पर ब्लेड से वार कर गहरा जख्म कर दिया. पीड़िता ने बताया कि दिनदहाड़े सरेआम नांगलोई जैसे भीड़भाड़ वाले इलाके में मेट्रो स्टेशन के पास उसके साथ इस वारदात को अंजाम दिया गया और वहां खड़े सैकड़ों लोग मूकदर्शक बन तमाशा देखते रहे.

युवती को घायल कर दोनों मनचले फरार हो गए. इसके बाद युवती ने फिर से पुलिस को घटना के बारे में सूचित किया. सूचना पर पहुंची पीसीआर वैन में घायल युवती को मंगोलपुरी स्थित संजय गांधी अस्पताल ले जाया गया.

बरहाल नांगलोई थाना पुलिस ने पीड़ित युवती के बयान और बैंक में लगे cctv फुटेज के आधार पर मामला दर्ज कर मनचले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. दूसरा हमलावर हालांकि अभी भी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है.