May 2, 2024

कुरुक्षेत्र में मिलेगी तेलंगाना का बटुकम उत्सव की झलक

kurukshetra/Alive News : कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग की सांस्कृतिक अधिकारी सुमन डांगी ने कहा कि हरियाणा के कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग की तरफ से एक भारत श्रेष्ठ भारत योजना के अंतर्गत तेलंगाना राज्य का बटुकम उत्सव को लेकर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन 21 सितम्बर को मल्टी आर्ट कल्चरल सेंटर के आडोटोरियम हाल में सायं 6 बजे किया जा रहा हैं।

उन्होंने जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में कहा कि हरियाणा के 4 जिलों में 21 से 27 सितम्बर तक तेलंगाना दल के कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम बटुकम उत्सव का आयोजन किया जाएगा। इस कड़ी के तहत पहला कार्यक्रम 21 सितम्बर को कुरुक्षेत्र के मल्टी आर्ट कल्चरल सेंटर में सायं 6 बजे आयोजित किया जाएगा।

इस सांस्कृतिक दल के 20 कलाकार तेलगांना से 20 सितम्बर को मैक में पहुंच जाएंगे। इस राज्य के अलावा हरियाणा प्रदेश से 10 कलाकारों का दल भी तेलंगाना कलाकारों के साथ मिलकर कार्यक्रमों की प्रस्तुती देगा। उन्होंने बताया कि बटुकम उत्सव तेेलंगाना राज्य का सबसे महत्वपूर्ण त्यौहार है। इस त्यौहार के अहम लम्हों को कुरुक्षेत्र की पावन धरा पर कलाकारों के माध्यम से प्रस्तुत किया जाएगा।