May 4, 2024

आर्थिक प्रगति के प्रतीक है बैंक : सुमन बाला

Faridabad/Alive News : देश भर में बैंकों का संचालन देश और उसके नागरिकों की आर्थिक प्रगति का प्रतीक है । ग्रामीण परिवेश में यह ओर भी अत्यंत महत्वपूर्ण हो जाता है जब स्थानीय लोग वित्तीय रूप से सशक्त हो जाते हैं जिससे देश का आर्थिक माहौल और अधिक सदृढ हो जाता है यह व्यक्तव्य फरीदाबाद की मेयर सुमन बाला ने सोमवार को भारत सरकार के रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के अंर्तगत उज्जीवन स्माल फाईनेंस बैंक का उदघाटन अवसर पर कहे।

इस बैंक ने जीडी रोड में अपनी शाखा खोलकर स्थानीय लोगों को विश्वस्तरीय बैंकिंग सेवा के और करीब ला दिया है । इस शाखा का उदघाटन सुमन बाला ने फरीदाबाद के सहायक एसएचओ जगबीर सिंह, फरीदाबाद व्यापार संघ के अध्यक्ष राम जुनेजा सहित अन्य बैंक अधिकारियों की मौजूदगी में किया गया । वर्तमान में आरबीआई द्वारा स्वीकृत बैंक के समूचे प्रदेश में 18 जिलों में 26 शाखायें हैं ।

बैंक के एमडी और सीईओ समित घोष ने बताया कि बैंक के उपभोक्ताओं का उनके द्वार पर विश्वस्तरीय बैंकिंग सेवाओं का लाभ मिलेगा जिसमें उच्च कोटि की तकनीकों और डिजिटलाइजेशन का उत्तम समावेश देखने को मिलेगा । बैंक बिना शुल्क लिये न्यूनतम बैंलेंस के साथ सेविंग खाते के अतिरिक्त डोरस्टेप बैंकिंग, मोबाईल, इंटरनेट ओर फोन बैंकिंग, बायोमेट्रिक एटीएम और आधार अधारित डेबिट कार्ड की सेवायें उपलब्ध करवा रहा है ।