May 5, 2024

देशभर के अलग-अलग क्षेत्रों की संस्कृति का संगम है बल्लभगढ़ विधानसभा: शर्मा

Faridabad/Alive News: अंतर्राष्ट्रीय मैथिली ब्राह्मण एकता परिषद द्वारा बल्लभगढ़ की अग्रवाल धर्मशाला में पदाधिकारियों की एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में बिहार से राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर एवं हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने शिरकत की। इस अवसर पर परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बिहार से राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर का बल्लभगढ़ पहुंचने पर स्वागत किया।

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि बल्लभगढ़ विधानसभा में बिहार, यूपी सहित पूरे भारतवर्ष के लोग रहते हैं और आज उनकी बदौलत वह बल्लभगढ़ विधानसभा से विधायक और हरियाणा में मनोहर लाल के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री बने हैं। उन्होंने मैथिली सभा के सभी लोगों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बैठक करने पर बधाई दी उन्होंने कहा कि मिथिला नगरी की जयजयकार पूरे देश नही नही बल्कि पूरी दुनिया में है।

परिवहन मंत्री ने कहा कि जब जब मिथिला का जिक्र होगा तब तब भगवान राम का जिक्र अवश्य होगा और आज अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनने जा रहा है जो जल्द ही बनकर तैयार होगा, आज देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दिन दूनी रात चौगुनी उन्नति कर रहा है।

इस मौके पर राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ने भी मिथिला भूमि के बारे में अवगत कराते हुए कहा कि आज मैथिली भाषा देश की आठवीं भाषाओं में से एक है इस भाषा से पढ़ाई कर आज देश में बच्चे आईएएस और आईपीएस बनकर देश की सेवा कर रहे हैं। माता जानकी की कृपा से मिथिला की माटी से संबंध रखने वाले लोग तरक्की की तरफ बढ़ रहे हैं। अंतर्राष्ट्रीय मैथिल ब्राह्मण एकता परिषद के पदाधिकारियों को इस आयोजन के लिए बधाई दी। इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष हरिओम शर्मा के अलावा चंद्रभान शर्मा, अम्बिका शर्मा, सुष्मिता भौमिक, एस एल शर्मा सहित मैथिल समाज से जुड़े सभी गणमान्य लोग मौजूद रहे।