June 30, 2024

बजरंग पूनिया को लगा बड़ा झटका, अस्थाई तौर पर किया निलंबित

Faridabad/Alive News: पहलवान बजरंग पूनिया को बड़ा झटका लगा है। पूनिया को नेशनल एंट्री डोपिंग एजेंसी (NADA) ने फिर से अस्थाई तौर पर निलंबित कर दिया है। जब पिछली बार NADA ने बजरंग को निलंबित किया था, तो उनका निलंबन अनुशासनात्मक पैनल द्वारा रद्द कर दिया गया था क्योंकि उन्हें नोटिस जारी नहीं किया गया था।
NADA के अनुसार बजरंग ने 10 मार्च को सोनीपत में ट्रायल्स के दौरान यूरीन का नमूना देने से इनकार कर दिया था। इसके चलते उनपर ये एक्शन लिया गया है।

बजरंग के वकील विष्णुपत सिंगानिया ने बातचीत के दौरान कहा, ‘हां हमें नोटिस मिला है और हम इसका जवाब जरूर देंगे। पिछली बार भी हम सुनवाई में शामिल हुए थे और इस बार भी अपना जवाब दाखिल करेंगे, उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है, इसलिए हम लड़ाई लड़ेंगे। नोटिस के खिलाफ जवाब देने के लिए बजरंग पूनिया के पास 11 जुलाई तक का समय है।

बजरंग को भेजे गए नोटिस में कहा गया है, ‘डीसीओ ने आपको डोप टेस्ट के लिए मूत्र का सैम्पल देने को कहा था। डीसीओ द्वारा किए गए कई अनुरोधों के बाद भी आपने इस आधार पर अपने मूत्र का सैम्पल देने से इनकार कर दिया था कि जब तक NADA एक्सपायरी किट के मुद्दे के बारे में आपके ईमेल का जवाब नहीं देता, तब तक आप नमूना प्रदान नहीं करेंगे। करीब दो महीने पहले डोप टेस्ट के लिए एथलीट का सैम्पल इकट्ठा करना था। सैम्पल देने से इनकार के बाद NADA के DCO ने आपको इसके परिणामों के बारे में विस्तार से बताया था। आप पर राष्ट्रीय डोपिंग रोधी नियम, 2021 के अनुच्छेद 2.3 के उल्लंघन का आरोप लगा है। अब आपको अस्थाई रूप से निलंबित कर दिया गया है।