May 4, 2024

भाईचारा बिगाडऩे वाले लोगो से बहुजन समाज सावधान रहे

Faridabad/Alive News : लक्ष्य की जिला रायसेन मध्य प्रदेश टीम ने संत शिरोमणि रविदास जी महाराज की 641 वी जयंती के अवसर पर अहिवार समाज संघ के सहयोग से बहुजन जनजागरण अभियान के तहत एक कैडर कैम्प का आयोजन मध्य प्रदेश के जिला रायसेन के उदयपुरा में किया, जिसमे युवाओ ने बढ़चढक़र हिस्सा लिया।

लक्ष्य कमांडर अखिलेश गौतम ने मुख्यअतिथि के रूप बोलते हुए लोगो को संत शिरोमणि रविदास जी महाराज की जयंती पर सभी को बधाई देते हुए, उनके जीवन परिचय को विस्तार से बताया। लक्ष्य कमांडर ने कहा कि हमारे महापुरूषो ने हमेशा ही अंधविश्वास व पाखंड पर कड़ा प्रहार किया है। लेकिन उसके बावजूद बहुजन समाज इस अंधविश्वास व पाखंड से बहार नहीं निकल पाया है और जोकि उसकी दुर्गति का सबसे बड़ा कारण है, उन्होंने कहा कि अगर बहुजन समाज अपना विकास चाहता है तो उसको अपने महापुरूषो के बताये मार्ग पर चलना होगा! और जल्द-से-जल्द सामाजिक कुर्तियों से छुटकारा पाना होगा।

मांगीलाल अहिरवार (ब्लॉक अध्यक्ष), परषोतम नरवरिया (पार्षद उदयपुरा) व प्रनवीर डांगर ने युवाओ से आवाहन करते हुए कहा कि उनको अपने व समाज के हित्त में आगे आना होगा। उन्होंने दु:ख प्रकट करते हुए कहा कि कुछ दूषित मानसिकता वाले लोग अपने स्वार्थ में देश का अमनचैन बिगाडऩे पर तुले है। ऐसे लोगों से बहुजन समाज को सावधान रहना चाहिए।
कैडर कैम्प की अध्यक्षता कर रहे बाल कृष्ण नरवरिया ने युवाओ से आवाहन किया कि वो संगठित होकर अपने अधिकारों के लिए संघर्ष करे व समाज से नशामुक्ति कराये। कमलेश अहिरवार, प्रमोद अहिरवार व दीपक दिनकर ने भी लोगो को सम्बोधित किया। कार्यक्रम के संचालन की कमान मागील अहिरवार ने संभाली।